गाँव वाले पकड़वा रहे चुनाव में बाधा डालने वाले अपराधी 

गाँव वाले पकड़वा रहे चुनाव में बाधा डालने वाले अपराधी जिला निर्वाचन अधिकारी डा. अशोक चंद्र और एसपी दिनेश कुमार पी ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए अपनी टीम को अलर्ट कर दिया है।

अजय मिश्र

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

कन्नौज। इस बार विधानसभा चुनाव में अपराधी व्यवधान नहीं डाल पाएंगे। पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवान ग्रामीणों से जानकारी कर उन बदमाशों को पकड़ रहे हैं, जो काली सूची में हैं। जहां पर कोई वारदात या मतदान प्रभावित किया गया हो, वहां पर भी नजरें लगी हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी डा. अशोक चंद्र और एसपी दिनेश कुमार पी ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए अपनी टीम को अलर्ट कर दिया है। दोनों ही अधिकारियों के निर्देशन में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी बूथों पर पहुंचकर जानकारी जुटा रहे हैं। उनकी नजर ऐसे बूथों पर है जहां पिछले मतदान में कोई अप्रिय घटना हुई हो या होने की आशंका है। क्रिटिकल और वर्नरेबल बूथों पर ध्यान अधिक रहेगा। यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

जिले के बूथों पर संबंधित थाना/कोतवाली प्रभारी मयफोर्स के साथ पहुंच रहे हैं। वहां के ग्रामीणों से दबंग और असरदार लोगों के बारे में भी जानकारी कर रहे हैं। ग्रामीणों से बिना डर कर मतदान करने की बात भी कही जा रही है। कई बूथों पर बीएसएफ के जवान खुद पहुंचकर मतदाताओं का डर निकाल रहे हैं। इस बाबत चुनाव सेल प्रभारी संतोष अवस्थी का कहना है कि जिले में फिलहाल एक कंपनी यानि 100 बीएसफ जवानों की टोली आ चुकी है, जो बूथों, नगर और कस्बों का भ्रमण कर रही है। उनके घर और स्थान को भी देखा जा रहा है। ऐसे लोगों के बारे में ग्रामीणों से भी पूछा जा रहा है। किसी भी तरह का दवाब कहीं रहता है तो वह सूची भी तैयार की जाएगी।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Top