यूपी के 32वें मुख्यमंत्री के लिए अभी करना होगा इंतजार

यूपी के 32वें मुख्यमंत्री के लिए अभी करना होगा इंतजारअभी तक तय नहीं, कौन बनेगा यूपी का मुख्यमंत्री

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सरकार में 14 सालों बाद सत्ता में वापसी कर रही बीजेपी सरकार में राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसपर अभी अटकलें ही चल रही हैं। बीजेपी नेतृत्व ने अभी तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं किया है।

माना जा रहा था कि 16 मार्च, गुरूवार को लखनऊ में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में दिल्ली से बीजेपी के पर्यवेक्षक आएंगे और सभी विधायकों से बात करके मुख्यमंत्री नाम की घोषणा की जाएगी, लेकिन बीजेपी प्रवक्ताओं ने इसे खारिज किया हैं।

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता हरीश श्रीवास्तव ने बताया कि ‘‘18 मार्च को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों से लेकर बूथ लेवल पर बीजेपी विजय दिवस मनाने जा रही है। विधायक दल की बैठक कब होगी इसको लेकर अभी तिथि निर्धारित नहीं की गई है।’’

ऐसे में उतर प्रदेश में नई सरकार के गठन में समय लग सकता है। उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी की तरफ से आधा दर्जन से ज्यादा नाम चर्चा में हैं। अपने नेता को मुख्यमंत्री पद बनाए जाने को लेकर सोशल मीडिया में उनके समर्थक अभियान भी चला रहे हैं।

मुख्यमंत्री के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह से लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता सांसद योगी आदित्यनाथ का नाम चल रहा है। हालांकि राजनाथ सिंह ने बुधवार को मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर साफ किया कि वह इस रेस में नहीं है। संसद के गलियारों में मीडिया ने जब पूछा कि क्या वह यूपी के मुख्मयंत्री बनेंगे इसके जवाब में उन्होंने इसे बेमतलब का सवाल बताया।

Share it
Top