नशे की समस्या का निदान करेंगे, बेअदबी की घटनाओं की जांच कराएंगे: अमरिंदर 

नशे की समस्या का निदान करेंगे, बेअदबी की घटनाओं की जांच कराएंगे: अमरिंदर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह।

चंडीगढ़ (भाषा)। पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली शानदार जीत से उत्साहित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि नशे की समस्या का निदान करना उनकी प्राथमिकता होगी।

अमरिंदर ने शिरोमणि अकाली दल पर निशाना साधने के साथ ही आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर भी हमला बोला और कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ‘बवंडर की तरह आए और चले गए।

कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सिंह ने कहा, ‘‘नशे की समस्या में अगर कोई व्यक्ति शामिल पाया जाता है तो इसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई होगी, चाहे वह कितना भी शक्तिशाली व्यक्ति हो। मैंने कहा है कि चार सप्ताह के भीतर हम नशे की समस्या का निदान करेंगे।'' उन्होंने कहा कि पंजाब में धार्मिक ग्रंथ की बेदबी की घटनाओं की जांच होगी।

साल 2002 से 2007 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी सुशासन प्रदान करने के साथ स्वास्थ्य एवं शिक्षा पर ध्यान देगी। यह पूछे जाने पर कि भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, सिंह ने कहा कि इस बारे में फैसला कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी करेंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘अपनी अपनी अनुशंसा करेंगे, लेकिन फैसला राहुल जी को करना है।'' अकाली दल पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि इन लोगों ने राज्य की जनता को ‘घुटने के बल ला दिया था' और पंजाब को बर्बाद कर दिया था।


Share it
Top