उप्र में मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार पर संसदीय बोर्ड करेगा फैसला: राजनाथ

उप्र में मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार पर संसदीय बोर्ड करेगा फैसला: राजनाथgaonconnection

अहमदाबाद (भाषा)। भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा किसे अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करेगी, इस पर अंतिम फैसला पार्टी संसदीय बोर्ड करेगा।

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘अब तक संसदीय बोर्ड में इस बारे में (उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर) कोई चर्चा नहीं हुई है। सही समय आने पर पार्टी संसदीय बोर्ड चर्चा करेगा और इस पर फैसला करेगा।'' उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए पार्टी इस पर फैसला लेगी।

यह पूछे जाने पर कि असम में पार्टी की और से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के कारण ही भाजपा राज्य में सत्ता में आई और बिहार चुनाव में किसी को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं किए जाने के कारण ही पार्टी वहां चुनाव हार गई, इस पर सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई थी और इसके बगैर ही पार्टी ने वहां जीत हासिल की।

ऐसी अटकलें हैं कि पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री रहे राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवार के तौर पर पेश कर सकती है। बहरहाल, उन्होंने राज्य की राजनीति में वापसी से इनकार किया है और कहा है कि पार्टी में ऐसे कई सक्षम नेता हैं जिन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा को किसे अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार करना चाहिए, इस संबंध में उनकी निजी राय पूछे जाने पर सिंह ने बताया कि इस संबंध में वह संसदीय बोर्ड के सामने अपना विचार रखेंगे।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top