आंधी तूफान ने एक बार फिर यूपी में 11 लोगों को मौत की नींद सुला दिया

आंधी तूफान ने एक बार फिर यूपी में 11 लोगों को मौत की नींद सुला दियाबुधवार शाम आए आंधी-तूफ़ान में 11 लोगों को जान गंवानी पड़ी है।

यूपी में आंधी-तूफ़ान ने बुधवार को फिर तबाही मचाई है। बुधवार शाम आए आंधी-तूफ़ान में 11 लोगों को जान गंवानी पड़ी है। मथुरा में दो, इटावा में चार, फिरोज़ाबाद में दो, आगरा, अलीगढ़, कानपुर ग्रामीण में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। ज़्यादातर लोगों की मौतें कच्चे घरों की छतों के गिरने, बिजली के खंभे गिरने से हुई है। कई पशुओं के भी हताहत होने की ख़बर है। कई स्थानों पर ओले गिरे, पेड़ उखड़ गए, विद्युत खंभे गिरे और मकान ढह गए। रेल और सड़क यातायात बाधित हुआ। पेड़ गिरने से ग्वालियर-बरेली हाईवे पर आवागमन ठप हो गया। राहत पहुंचाने का काम जारी है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों से कहा है कि वे नुकसान का आकलन कर प्रभावित लोगों को मुआवजा प्रदान करें। साथ ही आगाह किया कि इस कार्य में किसी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

13 और 14 मई को भी एलर्ट

फिलहाल इतने नुकसान के बावजूद भी देश के कई राज्यों में तूफान का खतरा अभी भी बना हुआ है, मौसम विभाग का कहना है कि 13-14 मई को फिर से तूफान आ सकता है और इसी वजह से उसने 23 राज्यों में पहले से ही एलर्ट जारी किया है।

Share it
Share it
Share it
Top