आगरा: हिंदू संगठनों के 450 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज, 14 को जेल

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   24 April 2017 11:39 AM GMT

आगरा: हिंदू संगठनों के 450 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज, 14 को जेलहिंदू संगठनों के 30 कार्यकर्ताओं को नामजद किया गया है

आगरा। जिले के फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के अछनेरा थाने में शनिवार की रात को हुए बवाल के मामले में पुलिस ने सदर थाने में 450 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें हिंदू संगठनों के 30 कार्यकर्ताओं को नामजद किया गया है और 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अछनेरा थाने में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुए डकैती के मुकदमे में संगठन के नेताओं ने थाने का घेराव करते हुए जमकर बवाल किया था। साथ ही पुलिस की बाइक में आग भी लगा दी थी।

गौरतलब है कि सीकरी के तेहरा जौताना में बृहस्पतिवार रात सब्जी विक्रेता मुवीन और रिजवान पर हमला हुआ था। मामले में भाजपा और हिंदू संगठनों के नौ कार्यकर्ताओं को नामजद कराया गया। केस वापसी के लिए शनिवार को हिंदू संगठनों और भाजपा नेताओं ने सीकरी थाने में प्रदर्शन किया। आरोप है कि शनिवार देर शाम बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने पर पथराव कर अछनेरा के सीओ रविकांत पाराशर से मारपीट भी की।

आरोपियों ने हवालात तोड़कर पांच आरोपियों को छुड़ाने का भी प्रयास किया था। इसी दौरान पुलिस से झड़प हो जाने पर सीओ को थप्पड़ मारा गया। हवालात का ताला तोड़ने की कोशिश की गई। दरोगा संतोष कुमार की बाइक फूंककर सर्विस रिवाल्वर लूट ली।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top