Top

पिता के इलाज के लिए बच्ची ने पीएम को लिखी चिट्ठी, सीएम योगी ने इलाज का दिया आदेश

पिता के इलाज के लिए बच्ची ने पीएम को लिखी चिट्ठी, सीएम योगी ने इलाज का दिया आदेशपत्र दिखती छह वर्षीय ईशू।

लखनऊ। पिता के इलाज के लिए 6 वर्षीय बच्ची ईशू द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को लिखी गई चिट्ठी के बाद मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर प्रशासन हरकत में आया है। सहारनपुर के गंगोह गांव अलीपुरा निवासी ईशू के पिता अरूण एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे जिसकी वजह से पिछले एक साल से वो कोमा में हैं। प्रधानमंत्री को लिखे गए मार्मिक ख़त में बच्ची ने बताया कि घर के सारे रूपये पिता के इलाज में खर्च हो चुके है। अब इलाज तो दूर घर दाने- दाने को मोहताज है।

यह भी पढ़ें- भिखारियों की जिंदगी में कभी झांककर देखा है ?

सहारनपुर डीएम को अविलंब व्यवस्था सुनिश्चित करने का सीएम ने दिया आदेश

बच्ची के ख़त को मुख्यमंत्री योगी ने पढ़ने के बाद सहारनपुर के जिलाधिकारी प्रमोद कुमार पांडेय को ईशू के पिता के उपचार के लिए अविलंब इलाज की व्यवस्था करने का आदेश दिया। गौरतलब है कि गंगोह ब्लाक के अलीपुरा निवासी अरूण पेशे से फोटोग्राफर थे। करीब एक साल पहले वह थाना मिर्जापुर के गाँव से फोटोग्राफी करने के बाद बाइक से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान ट्रैक्टर ट्राली ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी जिसके कारण अरूण को गंभीर चोटें आई और वो कोमा में चले गए।

हालत बिगड़ने पर किया पीजीआई रिफर

अरुण परिवार में इकलौता कमाने वाले शख्स थे। दुर्घटना से 15 दिन पहले ही उनकी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया था। बेटी ईशु उस समय पांच साल की थी। अरुण के पिता और भाई मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करते है। एक बहन है, जिसकी अभी तक शादी नहीं हुई है। मकान की हालत यह है कि छत कब गिर जाये, कुछ नहीं कह सकते। दुर्घटना के बाद अरुण की पत्नी ने जगाधरी में उनका उपचार कराया, लेकिन गंभीर हालत के चलते उनको वहां से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- इन बच्चों को पढ़ाना अभय के लिए सिर्फ नौकरी नहीं, 5000 दिव्यांग बच्चों को बना चुके हैं साक्षर

करीब एक साल तक उपचार कराने के बाद भी उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ और उनकी सारी जमा पूंजी भी खत्म हो चुकी थी। इसके बाद वह अरुण को घर ले आईं. अरुण की बेटी ईशु से अपने पिता की हालत और माता की बेबसी देखी नहीं गई। उसने परिवार की बेहद खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपने पिता का उपचार कराने का आग्रह किया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.