योगी सरकार ने बदले 74 IAS , चंद्रप्रकाश को एपीसी का अतिरिक्त प्रभार

योगी सरकार ने बदले 74 IAS , चंद्रप्रकाश को एपीसी का अतिरिक्त प्रभारउत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ। फोटो: साभार इंटरनेट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए हैं। अप्रैल माह से शुरू फेरबदल और तबादलों के सिलसिले के क्रम में इसे अभी तक का सबसे बड़े तबादले के रूप में देखा जा रहा है। विभागीय सूत्रों की माने तो आज शुक्रवार की शाम कुल 74 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए। इसमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं। विभागीय सूत्रों की माने तो लंबे समय से एक ही जिले में पदष्थ अधिकारियों के साथ ही साथ सरकार की नजर अच्छा प्रदर्शन न कर पाने वाले अधिकारियों पर भी पहले से ही बनी हुई थी। अब इस कार्रवाई को प्रदेश सरकार ने अंजाम दिया है। इस लिस्ट में आईएएस अधिकारी चंद्रप्रकाश का भी नाम है, जिन्हें एपीसी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आपको बता दें कि इस कार्रवाई से मात्र दो दिन पहले यानी 17 मई को भी प्रदेश सरकार ने एक साथ 67 आईपीएस अफसरों के तबादले व 14 मई को 37 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए थे।

ये भी पढ़ें: UP में 84 आईएएस और 54 आईपीएस अधिकारियों के तबादले, लखनऊ DM और SSP बदले, तबादलों की पूरी लिस्ट यहां देखें

जबकि इससे भी पहले भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 84 व आईपीएस के 54 अधिकारियों के तबादले विगत 27 अप्रैल को किए गए थे। वहीं 18 अप्रैल को 41 आईएएस अधिकारियों का तबादले हुए थे।

तबादला किए गए अधिकारियों में राजस्व परिषद के सदस्य चंद्र प्रकाश को वर्तमान पद के साथ कृषि उत्पादन आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं, शशि प्रकाश गोयल को मुख्यमंत्री का प्रमुख सचिव, कुमार कमलेश को प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन समेत प्रमुख सचिव नगर विकास, नगरीय रोजगार का भी प्रभार है। जितेंद्र कुमार को प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन और उत्तर प्रदेश पुर्नगठन समन्वय और भाषा विभाग, संजय अग्रवाल को अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा और उच्च शिक्षा विभाग, आलोक कुमार को प्रमुख सचिव ऊर्जा विभाग, सदाकांत को अपर मुख्य सचिव आवास एवं शहरी नियोजन, मुकुल सिंघल को वर्तमान पद के साथ आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसके अतिरिक्त अमित मोहन प्रसाद को मुख्य कार्यपालक अधिकारी, नोएडा एवं प्रबंध निदेशक नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का पद दिया गया है।

देवाशीष पण्डा बने निवेश आयुक्त

देवाशीष पण्डा को प्रमुख सचिव गृह से पदमुक्त कर निवेश आयुक्त एवं स्थानिक आयुक्त, उत्तर प्रदेश के पद पर तैनाते करते हुए मुख्य कार्यपालक अधिकारी, ग्रेटर नोएडा के पद पर अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसके अलावा राजस्व विभाग एवं राहत आयुक्त प्रमुख सचिव अरविंद कुमार को प्रमुख सचिव गृह, गोपन, वीजा पासपोर्ट, कारागार और सतर्कता विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top