लखनऊ में गाजीपुर थाने के बाहर से चोरी हुई इंस्पेक्टर की सरकारी जीप

लखनऊ में गाजीपुर थाने के बाहर से चोरी हुई इंस्पेक्टर की सरकारी जीपपुलिस ने जीप बरामद करने के साथ ही व्यक्ति को गिरफ्तार किया

लखनऊ। गाजीपुर थाने में एक नशेड़ी व्यक्ति पुलिस की सरकारी जीप चुराकर भाग गया। पुलिसकर्मियों को जब जीप चोरी का पता चला तो महकमे में हंगामा मच गया। हालांकि पुलिस ने बुधवार को ही जीप बरामद करने के साथ नशेड़ी को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद गाजीपुर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

बुधवार तड़के सुबह सूचना प्रसारित हुई कि इंस्पेक्टर गाजीपुर की जिप्सी (यूपी 33 एजी 0406) थाने के बाहर से चोरी हो गई। सूचना प्रसारित होते ही महकमे में हड़कंप मच गया और तमाम अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। घटना की जानकारी होते ही अपर पुलिस अधीक्षक ट्रांसगोमती दुर्गेश कुमार गाजीपुर थाने पहुंच गए और पड़ताल शुरू की। उनके पंहुचने के बाद पुलिस हरकत में आयी और तुरन्त जीप की तलाश शुरू की गई।

जानकारी करने पर पता चला कि एक नशेड़ी युवक देर रात थाने पर आया था और खुद को गिरफ्तार कर जेल भेजने को कह रहा था जिसे पुलिस ने डांट कर थाने से भगा दिया था। वही युवक पुलिस को परेशान करने के लिए सरकारी जीप को लेकर भाग गया। मगर बड़ी बात यह थी कि जब वह जीप ले जा रहा था तो वहां पर मौजूद पहरा व अन्य पुलिसकर्मी कहां पर थे और किसी ने उसे रोकने का प्रयास क्यों नही किया? हालांकि तलाशी के दौरान पुलिस ने जीप सवोर्दय नगर से बरामद कर ली। घटना के काफी देर बात तक कोई भी आलाधिकारी घटना के बारे में कुछ भी बोलने से परहेज करते नजर आये। वहीं, गाजीपुर थानाध्यक्ष भी इस घटना के बारे में कुछ भी नहीं बोल सके।

पहले भी एसपी हरदोई की गाड़ी हुई थी चोरी

राजधानी से पुलिस महकमे के अधिकारी की गाड़ी चोरी होने का यह पहला मामला नही है। कुछ माह पूर्व एसपी हरदोई की सरकारी गाड़ी हजरतगंज इलाके से चोरी हो गई थी। बाद में एसपी हरदोई की गाड़ी नेपाल से टुकड़ों में बरामद हुई थी।

Share it
Share it
Share it
Top