औरैया में भू-माफिया के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठा परिवार

औरैया में भू-माफिया के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठा परिवारऔरेया में डीएम दफ्तर के सामने धरने पर पीड़ित परिवार।

रहनुमा बेगम (स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट)

औरैया। भू-माफिया द्वारा जमीन पर किए कब्जे को हटवाने के लिए महिलाए और पुरुषों ने डीएम कार्यालय के सामने आमरण-अनशन शुरू कर दिया है। अनिश्चितकालीन आमरण अनशन कर रहे लोगों की मांग है कि जब तक जमीन को कब्जे से मुक्त नहीं कराया जाएगा। वह अनशन पर रहेंगे। वहीं डीएम ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

डीएम के. बालाजी के कार्यालय के सामने भू-माफिया से पीड़ित लोगों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। अनशन कर रहे अजब सिंह पुत्र विश्वनाथ सिंह, रमन देवी पत्नी राजेंद्र सिंह निवासी बगिया पुर्वा सींगपुर्वा माना, सुनीता पत्नी राम कुमार निवासी कुरसारा पैथाना तिर्वा जिला कन्नौज ने बताया कि गाटा संख्या-1365 रकवा0.1500 हेक्टेयर व गाटा संख्या 1770 रकवा 0.1370 हेक्टेयर में 1/4 अनूप कुमार, अनिल कुमार निवासी अशोक नगर कानपुर से जमीन खरीदी थी। इसका दाखिल खारिज भी हो चुका है।

आरोपी दे रहे हैं जान से मारने की धमकी

सहायल रोड दिबियापुर निवासी श्याम बाबू यादव पुत्र सोबरन सिंह, अनिल कुमार यादव पुत्र तरवर सिंह यादव, जगमोहन सिंह पुत्र जगदीश ने जमीन पर कब्जा कर लिया है। जमीन को कब्जे से मुक्त कराने के लिए कहा गया तो गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी है। इसके बाद जब अधिकारियों से शिकायत की गई तो किसी ने ध्यान नहीं दिया। परेशान होकर पीड़ितों ने आमरण अनशन शुरू किया है।

डीएम ने दिया जांच का आदेश

डीएम के.बालाजी ने बताया कि मामले की जांच करने का आदेश दे दिया गया है। पीड़ित परिवार के साथ बात चल रही है। दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाएगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top