बाराबंकी में नहर कटने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न, गाँव में भरा पानी

बाराबंकी में नहर कटने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न, गाँव में भरा पानीपानी का बहाव रोकते ग्रामीण।

सरवन चौहान, कम्युनिटी जर्नलिस्ट

बाराबंकी। मुख्यालय के ग्राम पंचायत कोठी के ग्राम नौबस्ता में नहर का पानी खेतों में आने से किसानों के सैकड़ो बीघा फसल जलमग्न हो गई। प्रधान द्वारा नहर विभाग के अधिकारियों को जानकारी देने के बावजूद अधिकारी मौके पर 4 घंटे देरी से पहुंचे।

मुख्यालय से लगभग 27 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम पंचायत कोठी के ग्राम नौबस्ता में रविवार सुबह 4:00 बजे नहर कट जाने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई। राम सागर चौहान, परीदीन, पताली,राम नाथ रावत ,अशोक श्रीवास्तव व आस-पास के सैकड़ों किसानों का नुकसान हो गया व कई घरों में पानी घुस गया तब ग्रामीणों ने प्रधान पति मुशीर कुरैशी को सूचित किया। प्रधान पति मुशीर कुरैशी ने नहर विभाग के आला अधिकारियों को सूचित किया ।

यह सब ग्रामीणों की करतूत है । मेरे पास कोई सबूत ना होने के कारण मैं छोड़ रहा हूं अन्यथा इनके सब के ऊपर मुकदमा दर्ज करा देता।
शिव शंकर जायसवाल, जेई, नहर विभाग

कोठी ग्राम पंचायत के प्रधान पति मुशीर कुरैशी से जब हमारे रिपोर्टर ने पूछा कि पूरा माजरा क्या है तो मुशीर कुरैशी जी ने बताया कि सुबह 4:00 बजे नहर कट जाने से सैकड़ों बीघा फसल डूब गई । तब यहां के ग्रामीणों ने हम को सूचित किया ।

नहर विभाग के आला अधिकारी लगभग 4 घंटे बाद पहुंचे तब तक प्रधान पति मुशीर कुरैशी व ग्रामीणों ने बह रहे तेजधार पानी पर काबू कर लिया।
मुशीर कुरैशी, प्रधान

मैंने नहर विभाग के आला अधिकारियों को सूचित किया लेकिन सूचित करने के बाद भी आलाधिकारी घंटों लेट पहुंचे तब तक फसल डूब चुकी थी। मैंने अपने ग्राम पंचायत के कोटेदारों के यहां से प्लास्टिक की बोरियों मंगवाई व मिट्टी भरवाकर नहर के तेज बहाव को काबू किया। मौके पर मौजूद नहर विभाग के जे ई शिव शंकर जायसवाल से हमारे रिपोर्टर ने पूछा कि यहां के ग्रामीण आप से काफी ज्यादा नाराज हैं क्योंकि आप काफी देर में पहुंचे हैं ।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top