शादी से मना करने पर युवक ने मांग भरने के बाद युवती को जिन्दा जलाया

परिजनों का आरोप है कि आरोपी युवक ने पहले जबरदस्ती मांग भरी और बाद में उसे आग के हवाले कर दिया।

शादी से मना करने पर युवक ने मांग भरने के बाद युवती को जिन्दा जलाया

उन्नाव। शादी से इंकार करने पर झल्लाये युवक ने पहले युवती की मांग भारी और फिर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिन्दा जला दिया। युवती के चीखने पर ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच आग बुझाई और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दिन दहाड़े हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हादसे के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस घटना में युवती द्वारा खुद ही आग लगाने की बात कह रही है।

अचलगंज थानाध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि युवती ने प्रेम प्रसंग में आग लगाकर आत्महत्या की है। आरोपो पर घटना की जांच की जा रही है।

अचलगंज थाना क्षेत्र के गांव नेवरना निवासी गोलू गांव की ही एक लड़की से प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था। बताया जा रहा है कि शादी के प्रस्ताव पर लड़की ने इंकार कर दिया था। इससे नाराज गोलू ने मंगलवार सुबह किशोरी को पकड़ लिया।

परिजनों का आरोप है कि आरोपी युवक ने पहले जबरदस्ती मांग भरी और बाद में उसे आग के हवाले कर दिया। आग की लपटों के बीच घिरी किशोरी को देखकर मौके पर लोगों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में उसे जिला अस्पताल उपचार के लिए लाया गया। जहां उसे डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

युवती को जलाने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने मौके पर पहुंच निरीक्षण किया। उन्होंने परिजनों से घटना की जानकारी ली। मृतक युवती के परिजनों का कहना है कि गांव का रहना वाला युवक गोलू ने उनकी बिटिया को जलाया है। जलाने के पहले गोलू ने उसकी मांग भर दी। जबकि किशोरी लगातार मना करती रही। परंतु गोलू ने नहीं माना। थानाध्यक्ष अचलगंज आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि घटना में अब तक यह बात सामने आई है कि युवती ने खुद आग लगाई है।

Share it
Share it
Share it
Top