लखनऊ में अखिलेश दास के नाम से जानी जाएगी अंबेडकर चौराहे से हुसड़िया चौराहे तक की सड़क

लखनऊ में अखिलेश दास के नाम से जानी जाएगी अंबेडकर चौराहे से हुसड़िया चौराहे तक की सड़कअखिलेश दास गुप्ता के नाम पर सड़क का नामकरण 

लखनऊ। लखनऊ के गोमतीनगर में अंबेडकर चौराहे से लेकर हुसड़िया चौराहे तक की सड़क अब अखिलेश दास गुप्ता के नाम से जानी जाएगी। इस मार्ग का नामकरण भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास गुप्ता के नाम पर किया गया है।

ये भी पढ़ें-गुजरात चुनाव से पहले ही बीजेपी पर लगा एक करोड़ रूपए देने का संगीन आरोप

लखनऊ के पूर्व मेयर और बीबीडी ग्रुप के मुखिया का पिछले दिनों लखऩऊ में 65 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। सड़क का उद्धाटन यूपी के उपमुख्य मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने किया। और इस दौरान कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक समेत कई लोग उपस्थित रहे। दास यूपीए-2 में सरकार में इस्पात मंत्री रहे। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी दास के बेटे अखिलेश दास गुप्ता लखनऊ के मेयर भी रहे हैं।

ये भी पढ़ें-हमारा पूरा सहयोग कांग्रेस को रहेगा - अखिलेश यादव

दास तीन बार (दो बार कांग्रेस से और एक बार बहुजन समाज पार्टी से) राज्यसभा सदस्य रहे। दास मई 2003 से दिसंबर 2005 के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी के संसदीय दल के सचिव भी रहे।

सड़क पर लगा जाम

सड़क पर लगा जाम

कार्यक्रम के दौरान सड़कों पर भारी वाहनों का जाम देखने को मिला। अम्बेडकर चौराहे पर कार्यक्रम होने के कारण चौराहे के चारों मुख्य मार्गों पर राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दयाल चौराहे से लेकर अम्बेडकर चौराहा भीषण जाम की चपेट में आया, दूसरी तरफ कार्यक्रम में सम्मिलित होने आये लोगों के गाड़ियों को सड़क पर ही पार्क करने के कारण भी भारी जाम लगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top