अखिलेश यादव की स्मार्ट फोन, जनेश्वर मिश्र और लोहिया योजना को योगी ने किया रद्द

अखिलेश यादव की स्मार्ट फोन, जनेश्वर मिश्र और लोहिया योजना को योगी ने किया रद्दपूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कई योजनाओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया रद्द।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समय शुरू की गई स्मार्ट फोन योजना को रद्द कर दिया है। मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक के दौरान योगी आदित्य नाथ ने कई बड़े फैसले लिए। बुधवार को योगी सरकार ने फैसला किया कि समाजवादी पार्टी सरकार की स्मार्ट फोन योजना समेत जनेश्वर मिश्रा ग्राम योजना, लोहिया आसरा और आवास योजना को रद्द किया जाएगा।

बता दें कि अखिलेश सरकार ने स्मार्ट फोन योजना अपने आखिरी कार्यकाल के दौरान लांच की थी। इस योजना के जरिए अखिलेश सरकार काफी सस्ते दामों पर करीब 5 करोड़ लोगों को फोन मुहैया कराना चाहती थी। इस योजना के जरिए अखिलेश सरकार सीधे आम जनता के साथ संपर्क रखना चाह रही थी। इस योजना के लिए एक लाख से ज्यादा लोग आवेदन दे चुके थे। अखिलेश की इस योजना का मकसद था कि सरकार की प्रत्येक योजना के बारे में आम जनता को जानकारी दी जाए।

इससे पहले पेंशन योजना, समाजवादी एम्बुलेंस योजना और अन्य कई योजनाएं जिनपर समाजवादी पार्टी का नाम था, उनसे समाजवादी पार्टी का नाम योगी सरकार हटा चुकी है। इसके साथ ही जिन राशन कार्ड पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फोटो है, उन कार्ड को वापस ले लिया गया है।

वहीं योगी सरकार ने मंगलवार को कुल 626 पुलिसवालों का ट्रांसफर किया। बता दें कि योगी सरकार चाहती है कि प्रदेश में प्रशासन व्यवस्था अच्छी हो इसलिए सरकार तबादले कर रही है। योगी सरकार ने प्रदेश के कुछ हवाईअड्डों के नाम भी बदले हैं, जिनमें गोरखपुर और आगरा का हवाईअड्डा शामिल है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top