यूपी में अलर्ट, साधु-संतों के भेष में आए आतंकी कर सकते हैं बड़ा हमला

यूपी में अलर्ट, साधु-संतों के भेष में आए आतंकी कर सकते हैं बड़ा हमलाgaonconnection

लखनऊ। मध्यप्रदेश की खुफिया एजेंसी ने एक सुरक्षा अलर्ट जारी किया है जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में आतंकवादियों ने बड़ा हमला करने की साजिश रची है। हमले की जिम्मेदारी कम उम्र के कुछ प्रशिक्षत लड़कों को सौंपी गई है। अलर्ट में कहा गया है कि आतंकवादी साधु या तांत्रिक के भेष में हमला कर सकते हैं। आतंकी संगठनों ने कम उम्र के लड़कों को ट्रेनिंग देकर भेजा है। एमपी इंटेलिजेंस की जानकारी के बाद सभी कप्तानों और डीआईजी और एसएसपी रेलवे को अलर्ट कर दिया है। ऑपरेशन 'कृष्णा इंडिया' से इन सभी का ताल्लुक बताया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के अनुसार आतंकवादी हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों को सीखकर साधू-संतों के वेश में घुसपैठ कर बड़ी घटना की योजना बना रहे हैं। गौरतलब है कि 12 सितंबर 2014 को बिजनौर में हुए आईईडी विस्फोट के संबंध में खंडवा जेल से फरार सिमी के आतंकवादी (सभी मारे गए) हिंदू प्रतीक चिह्न धारण करते थे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इससे पहले भी सूचना मिली थी कि आईएसआई ऑपरेशन 'कृष्णा इंडिया' के अंतर्गत आतंकियों को हिंदू रीति-रिवाजों का प्रशिक्षण देकर हमला करने की फिराक में है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा और बढ़ाने का फैसला लिया गया है। सीएम योगी पर बढ़ते खतरे के मद्देनजर यह फैसला किया है और सूत्रों के मुताबिक उनकी सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजह) की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) टीम भी तैनात होगी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top