अलीगढ़ पुलिस ने गुम हुयी बेटी को उसकी माँ से मिलवाया, एसएसपी से महिला ने लगायी थी गुहार 

अलीगढ़ पुलिस ने गुम हुयी बेटी को उसकी माँ से मिलवाया, एसएसपी से महिला ने लगायी थी गुहार अलीगढ पुलिस ने खोयी हुयी बच्ची को उसकी माँ से मिलवाया  

लखनऊ। अलीगढ़ के एसएसपी राजेश पाण्डेय की तत्परता ने आज एक माँ को उसकी खोयी हुयी बेटी से मिलवाया। अलीगढ पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से माँ के साथ बेटी की फोटो डाल कर इसकी पुष्टि भी की।

ये भी पढ़ें-आईपीएस की मार्मिक पोस्ट- ‘उसकी किसी ने नहीं सुनी क्योंकि वो गरीबी रेखा के अंतिम पायदान पर है’

अलीगढ़ के एसएसपी राजेश पाण्डेय को जब एक गरीब महिला की बच्ची की खोने की बात पता चली थी, तो उन्होंने थाना सिविल लाइन के प्रभारी निरीक्षक को बुलाकर तुरन्त मुकदमा कायम कराया था। इसके लिए एक टीम बनाई गई थी और बच्चों के बरामदगी का प्रयास का आश्वासन भी उस महिला को दिया था। एसएसपी के इस प्रयास की जिले में लोग सराहना कर रहे हैं।

क्या था पूरा मामला

मीना के पति कन्हैया मजदूरी के लिए अलग अलग शहरों में जाते थे, कई महीने से उनकी कोई खबर न मिलने पर। मीना के ऊपर बच्चों की जिम्मेदारी आ गई। मीना के तीन बच्चे थे एक लड़का चार माह का, दूसरा दस साल का और लड़की आठ साल की। पति के गायब होने के बाद से मीना गरीबी में किसी तरह गुजारा कर रही थी। इधर उधर मजदूरी ढूंढती थी मिल गयी तो ठीक, नहीं तो लोगों से मदद मांग कर बच्चों का पेट भरती थी।

ये भी पढ़ें-मैंने अयोध्या का विवादित ढांचा गिराया था - वेदांती

लगभग 4 माह पहले जब वो अपने बच्चों के साथ शमशाद मार्केट जनपद अलीगढ़ के फुटपाथ पर सो रही थी, रात में कोई उसके 4 माह के बेटे और आठ साल की बेटी को कोई चोरी कर ले गया। आंख खुलते ही मीना ने फुटपाथ पर खोखे, रेडी लगाने वाले लोगों से गुहार लगाई, सभी लोगों ने सलाह तो दी लेकिन मदद किसी ने नहीं की। वह पागलों की तरह भटकती रही लेकिन मदद के लिए कोई आगे नहीं आया।

मीना ने जब अपनी तरफ से सारी कोशिशें कर ली तो उसके बाद उसने उसी फुटपाथ पर अशोक के पेड़ की डाल पर अपनी बेटी काजल की पासपोर्ट साइज की फोटो टांग दीं और कहने लगी कि “मैंने फोटो भी टांग दी”फिर भी कोई नहीं बता रहा है, मेरे बच्चे कहां हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top