उत्तर प्रदेश

इलाहाबाद हाई कोर्ट के 150 वर्ष के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे, राम नाईक व योगी ने किया स्वागत 

इलाहाबाद (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150 वर्ष पूर्ण होने पर साल भर से चल रहे कार्यक्रम के समापन समारोह में इलाहाबाद पहुंचे। इस समारोह में भारत के चीफ जस्टिस आफ इंडिया जेएस खेहर भी शामिल हुए।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विमान सुबह 10 बजे इलाहाबाद शहर से बाहर स्थित बमरौली हवाईअड्डा पर उतरा जहां उनकी आगवानी उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की।

इसके बाद, प्रधानमंत्री वहां से सीधे उच्च न्यायालय परिसर के लिए रवाना हुए। इस समारोह में भारत के प्रधान न्यायाधीश जेएस खेहर और कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद और उच्चतम न्यायालय के कई न्यायाधीश एवं विभिन्न उच्च न्यायालयों के न्यायाधीश शामिल हुए हैं।

पिछले महीने उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह पहली इलाहाबाद यात्रा है।। पिछले साल नगर में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए यहां की दो दिवसीय यात्रा के दौरान मोदी थोड़े समय के लिए उच्च न्यायालय गए थे और न्यायाधीशों एवं बार के सदस्यों से बातचीत की थी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 150 वर्ष पूरे होने पर कार्यक्रम की शुरआत पिछले साल मार्च में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने की थी।