कांग्रेस के किले में शाह का चक्रव्यूह 

कांग्रेस के किले में शाह का चक्रव्यूह अमित शाह 

लखनऊ/अमेठी। विधानसभा चुनावों में सफलता के बाद उत्तर प्रदेश आए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस बार कांग्रेस के किले को ढहाने के लिए पूरी कोशिशें तेज कर दी हैं। अमेठी को कई सौगातें देने के बाद उन्होंने कांग्रेसी नेताओं पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस के गढ़ से भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों का बिगुल फूंक दिया है। विधानसभा चुनावों के बाद यूपी आए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा, "कांग्रेस की तीन पीढ़ियों ने अमेठी का बंटाधार कर दिया।"

ये भी पढ़ें- स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर कसे तंज

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे से ही प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, "देश में विकास के दो मॉडल हैं, एक गांधी परिवार का मॉडल और दूसरा मोदी मॉडल। गांधी मॉडल से 70 वर्षो में विकास नहीं हुआ, लेकिन मोदी मॉडल से अमेठी का विकास हो रहा है और इसका हिसाब भाजपा 2019 में देगी।"

पिछले लोकसभा चुनावों में भाजपा और उसके सहयोगियों को 73 सीटें मिली थीं। जिन सात पर जीत नहीं मिली थीं, वो कांग्रेस और सपा के गढ़ की सीटें थीं। मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से चुनावी बिसात बिछानी शुरू कर दी। मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई बड़े नेताओं ने अमेठी में कांग्रेस के खिलाफ शब्दबाण चलाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्मृति ईरानी को अमेठी के विकास के लिए सघर्षरत बताते हुए कहा, "केंद्र व प्रदेश सरकार विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने देश-विदेश में भारत का मान बढ़ाया है।" उधर, अमेठी, शाहगढ़ तथा भादर में रोगी आश्रय स्थल, गौरीगंज में राजकीय क्षयरोग औषधालय, बहादुरपुर तथा मुसाफिरखाना में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण एवं मृदा परीक्षण प्रयोगशाला तथा एफएम रेडियो स्टेशन का शिलान्यास भी किया गया।

ये भी पढ़ें-समाजवादी कभी भ्रष्टाचार व परिवारवाद के साथ नहीं हो सकता : नीतीश

शाह ने कहा, "अमेठी नेहरू-गांधी का गृह क्षेत्र रहा है। मैं पूछना चाहता हूं, जब तक भाजपा की सरकार नहीं आई, तब तक अमेठी के विकास के लिए कुछ हुआ? कांग्रेस के शहजादे राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि तीन पीढ़ियों तक अमेठी की जनता ने वोट दिया, आप हमारे तीन साल का हिसाब मांगते हो, अमेठी की जनता तीन पीढ़ी का हिसाब मांग रही है।"

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कहा, "मैं राहुल गांधी से सवाल पूछना चाहता हूं कि आप इतने साल से सांसद हैं, अमेठी में अब तक कलेक्टर ऑफिस क्यों नहीं बना? गरीबों को आवास क्यों नहीं मिला? टीबी अस्पताल क्यों नहीं बना? आकाशवाणी का एफएम क्यों नहीं बना?"

शाह ने कहा कि भाजपा ने सबसे पहले तो देश को बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया। इसके अलावा सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये पाकिस्तान से बदला लिया। राहुल बाबा को यह नहीं दिखता, क्योंकि आपका चश्मा इटेलियन है, जिससे हिन्दुस्तान की चीजें नहीं दिखती। वहीं, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "देश के किसानों को राहत देने के भाषण देने वाले राहुल गांधी ने अमेठी में अपनी अगुवाई वाले राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जब्त की गयी काश्तकारों की जमीन अब तक वापस नहीं की है।

मुख्यमंत्री योगी ने सवाल उठाया, "कांग्रेस आखिर 55-60 वर्षों तक इस देश में क्या करती रही? आखिर यह फाउंडेशन (ट्रस्ट) किस काम में लगा हुआ है? फाउंडेशन पर सरकार सैकडों हजारों करोड रपये खर्च करती रही, यह पैसा जाता कहां था? इस मौके पर शाह ने प्रधानमंत्री आवास योजना, महारानी लक्ष्मीबाई सम्मान कोष योजना, कुपोषित बच्चों एवं महिलाओं को कार्ड वितरण तथा स्वच्छ भारत मिशन के तहत व्यक्तिगत शौचालयों आदि की विभिन्न योजनाओं के 4472 लाभाथियों को स्वीकृति पत्र वितरित किये।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top