यूपी में एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स के गठन को मंजूरी, ताकि दोबारा न हो जवाहरबाग जैसे कांड

यूपी में एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स के गठन को मंजूरी, ताकि दोबारा न हो जवाहरबाग जैसे कांडचार स्तर पर टीम का गठन किया जाएगा। 

लखनऊ। पिछले साल मथुरा में जवाहरबाग जैसी घटनाओं को रोकने व अवैध कब्जों को हटाने के लिए यूपी में एंटी-भू माफिया टीम गठित की जाएगी। यह टीम प्राइवेट और सरकारी दोनों तरह की जमीनों पर अवैध कब्जों के लिए काम करेगी।

प्रदेश सरकार की चौथी कैबिनेट मीटिंग में अवैध कब्जों को हटाने के लिए बड़ा फैसला किया गया है। मंत्री व पार्टी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, ‘इसमें एंटी भू-माफिया टीम का गठन चार स्तर पर होगा- मंडल, जिला, तहसील व ब्लॉक। सरकार ने पुलिस की भी जिम्मेदारी तय की है। प्राइवेट और सरकारी दोनों ही तरह की जमीनों पर यह टीम काम करेगी।’

श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘टीम का गठन जवाहर बाग जैसी घटना को रोकना है। इस घटना में हमारे दो जवान शहीद हो गए थे। पिछली सरकार की लापरवाही से दो जवान संतोष और मुकुल द्विवेदी शहीद हो गए थे। दो महीने के अंदर चिन्हित होंगे भू-माफिया।

धर्म के नाम पर अवैध कब्जे रोके जाएंगे

इसी के साथ धर्म के नाम पर अवैध कब्जों को भी रोका जाएगा। अवैध कब्जे की शिकायत लोग जनसुनवाई डॉट कॉम पर ऑनलाइन कर सकते हैं।

15 सरकारी छुट्टियों को किया गया चिन्हित

इसी के साथ सरकार ने एक और बड़ा फैसला किया जिसके अनुसार महापुरुषों के जन्म दिवस या बलिदान दिवस पर स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी नहीं होगी। इस पढ़ाई होगी और एक घंटे में महापुरुष के बारे में चर्चा की जाएगी और उन्हें याद किया जाएगा। इसी तरह सरकारी दफ्तरों में भी उस दिन अवकाश नहीं होगा और एक घंटे विशेष आयोजन किया जाएगा। इस तरह की 15 छुट्टियों को चिन्हित किया गया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top