एटीएस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में तैनात कर्मचारियों से पूछताछ की

एटीएस ने उत्तर प्रदेश  विधानसभा में तैनात कर्मचारियों से पूछताछ कीकई कर्मचारियों से हुई पूछताछ।

लखनऊ। पिछले दिनों विधान सभा भवन में मिले विस्फोटक मामलें में शनिवार को यूपी एटीएस के अधिकारियों ने विधान सभा भवन में नियुक्त अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ करके उनका बयान दर्ज किया।

विधानसभा में जिस समय विस्फोटक बरामद किया गया था उस समय विधानसभा में ड्यूटी पर तैनात असिस्टेंट मार्शल विधानसभा, 4 इंजीनियरों, 2 सुरक्षाकर्मियों (बीडीएस एवं डॉग स्क्वायड में तैनात), 1 AC ऑपरेटर सहित 7 चतुर्थ श्रेणी कर्मियों से पूछताछ की गई। जांच के क्रम में एटीएस की टीम ने विधान भवन परिसर में लगे कुल 23 कैमरों जिनमें 12 कैमरे परिसर में, 6 कैमरे भवन मंडल में, 2 कैमरे सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के आवागमन गेट पर और सदन के भीतर लगाए गए दूरदर्शन के 3 कैमरों की रिकॉर्डिंग को खंगालने हुए इसकी सघनता से जांच की।

ये भी पढ़ें- विधानसभा में विस्फोटक मिलने से हड़कंप, योगी ने किया साजिश का इशारा, NIA जांच की मांग

एटीएस की जांच टीम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकउमेश कुमार श्रीवास्तव, प्रभाकर चौधरी, पुलिस उपाधीक्षक डीके पूरी और अभय नारायण शुक्ला शामिल थे। मुख्यमंत्री ने विधानसभा भवन में विस्फोटक मामले की जांच का निर्देश दिया था, जिसके बाद एटीएस की टीम ने विधानसभा भवन परिसर के भीतर सुरक्षा व्यवस्था की जांच की।

विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का चाक-चौबंद बनाने के लिए रविवार को एटीएस की टीम विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के साथ विधानसभा परिसर में माकड्रिल करेगी। जिसका मकसद आने वाले दिनों में किसी प्रकार की सुरक्षा संबंधित चूक और गड़बड़ी को रोकना है।

ये भी पढ़ें-यूपी विधानसभा को उड़ाने की थी तैयारी, विस्फोटक मिला

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top