औरैया : खराब पड़े हैंडपंप, गहराया पेयजल का संकट

औरैया : खराब पड़े हैंडपंप, गहराया पेयजल का संकटखराब पड़ा नल।

अमित यादव, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। विकास खंड भाग्यनगर के गाँव इकौरापुर में हैंडपंप खराब होने की वजह से लोगों को पेयजल की समस्या के लिए भटकना पड़ रहा है। एक तरफ जहां ग्रामीण पीने के पानी के लिए परेशान है वहीं पशुओं को भी पानी नहीं मिल पा रहा है।

जिला मुख्यालय से 08 किलोमीटर दूर गाँव इकौरापुर में हैंडपंप खराब पडे हुए हैं। भीषण गर्मी के मौसम में लोगों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड रहा है। गाँव के लोगों का कहना है कि प्रधान से खराब हैंडपंप की शिकायत की गई, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। गर्मी के मौसम में जहां लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है वहीं पशुओं को भी पानी की समस्या हो रही है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पेयजल संकट को दूर करने के लिए जिले में निर्धारित किए गए लैंडलाइन पर शिकायत दर्ज कराने पर भी पानी की किल्लत दूर नहीं हो रही है। गाँव के लोगों को मजबूरन कुंए और आधा किलोमीटर लगे हैंडपंपो से पानी लाना पड रहा है। गाँव के लोगों को गर्मी के मौसम पेयजल की भीषण समस्या से जूझना पड़ रहा है।

गाँव इकौरापुर निवासी इदरीश खान (45वर्ष) का कहना है, “प्रधान से हैंडपंप सही कराने के लिए शिकायत की गई। लेकिन प्रधान ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है।” गाँव इकौरापुर निवासी सूरजभान दोहरे (38) का कहना, “हैंडपंप सही कराने के लिए लैंडलाइन मुख्यालय के नंबर पर शिकायत की गई। परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई। खराब पडे हैंडपंप अगर सही हो तो लोगों को राहत मिले।” गाँव इकौरापुर निवासी प्रधान होम सिंह का कहना है, “हैंडपंप सही कराने के लिए जल निगम से कहा गया लेकिन उन्होंने मामले को टाल दिया। ग्राम पंचायत के खाते में पैसा न होने पर हैंडपंप सही नहीं कराए गए।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.