प्रदेश में अवधी अकादमी का गठन किया जाएगा: डाॅ. दिनेश शर्मा

प्रदेश में अवधी अकादमी का गठन किया जाएगा: डाॅ. दिनेश शर्माबाराबंकी के एक स्कूल का डिप्टी सीएम ने औचक निरीक्षण किया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अवधी भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए अवधी अकादमी का गठन किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री डाॅ दिनेश शर्मा ने प्रेस क्लब लखनऊ में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि चुनाव में में जनता की उनकी पार्टी को भारी बहुमत दिया है ऐसे में जनता के विकास के लिए पूरी मेहनत से वह लोग काम करेंगे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस अवसर पर न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने अपने संघर्ष के दिनों के बारे में चर्चा करते हुए अखबार और पत्रकारों को याद करते हुए कहा कि कैसे वह अखबार में अपना समय बिताते थे। उन्होंने कहा कि लखनऊ की जनता और पत्रकारों ने उन्हें जो प्रेम दिया वह उसका हक निभाएंगे। पत्रकारों के संघर्ष में उनके साथ खड़े होंगे। इस अवसर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर आईएफडब्ल्यूजे के अध्यक्ष के. विक्रम राव, सचिव संतोष चतुर्वेदी, प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष गोविंद पंत्र राजू, प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष रामदत्त त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

डिप्टी सीएम डाक्टर दिनेश शर्मा ने आज बाराबंकी के कुर्सी विधानसभा क्षेत्र के गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कालेज निन्दूरा का औचक निरीक्षण किया। यहां इंटरमीडिएट की हो रही परीक्षा का जायजा लिया आैरअधिकारियों को निर्देश देकर लखनऊ वापस हुए रवाना ।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top