अयोध्या में बोले उद्धव ठाकरे- मैं यहां कुंभकरण को जगाने आया हूं

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
अयोध्या में बोले उद्धव ठाकरे- मैं यहां कुंभकरण को जगाने आया हूंचार्टर्ड प्लेन प्लेन से अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे

लखनऊ। अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्घव ठाकरे ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमें आज मंदिर बनाने की तारीख चाहिए। पहले मंदिर कब बनाओगे वो बताओ, बाकी बातें तो बाद में होती रहेंगी। आज मुझे तारीख चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं यहां पर कोई राजनीति करने नहीं आया हूं। मैं सोए हुए कुंभकरण (सरकार) को जगाने आया हूं। किए गए वादे को पूरा करना भी हिंदुत्व है।

उद्घव ठाकरे ने कहा कि राममंदिर निर्माण को लेकर एक लंबे समय से वादा किया जा रहा है लेकिन न कानून लाया जा रहा है और न ही सरकार कुछ करती दिखाई दे रही है। हर कोई चाहता है कि राममंदिर बने। हम सब मिलकर बनाएंगे तो मंदिर जल्दी बन जाएगा।

ठाकरे ने कहा कि पहले अटल जी की केंद्र में सरकार थी। मिली जुली सरकार में राममंदिर को लेकर कानून बनाना एक कठिन काम हो सकता है। पर अब तो केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार है।

ये भी पढ़ें-सरकारें निष्क्रिय, अदालतें चींटी चाल, नतीजा अयोध्या में मौतें

अयोध्या पहुंचे राज ठाकरे। (फोटो साभार- एएनआई)

ठाकरे ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है। अब राममंदिर निर्माण हो ही जाना चाहिए। ठाकरे ने कहा कि मैं वचन देता हूं कि राममंदिर बनेगा तो मैं रामभक्त बनकर रामलला के दर्शन करने आऊंगा। लक्ष्मण किला मैदान में आयोजित आशीर्वाद सभा में उद्घव ठाकरे अपने परिवार सहित पहुंचे और गणेश पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। सभा में संतों के साथ बड़ी संख्या में शिवसैनिक मौजूद रहे।

उद्घव ठाकरे के अयोध्या पहुंचते ही नगर को पूरी तरह सील कर दिया गया। मुख्य मार्ग पर बैरीकेडिंग कर दी गई। दूसरी सड़कों से लोगों को मोड़ा जा रहा है। मुख्य सड़क प्रतिबंधित होने से आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें-अयोध्या फिर चर्चा में है, पढ़िए और सुनिए क्या चाहते हैं अयोध्या के लोग

इस बीच अयोध्या में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी की आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। घर के दोनों तरफ आरएएफ की कंपनी तैनात कर दी गई साथ ही सिविल पुलिस को भी तैनात कर दिया गया है। शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर कुछ लोगों ने विरोध जताया है। महाराष्ट्र में यूपी और बिहार के लोगों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए। कुछ सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने उद्घव ठाकरे का पुतला फूंका।

अयोध्या में साधु-संत (फोटो- गांव कनेक्शन)

वहीं योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर को लेकर लोगों का धैर्य खत्म हो चुका है। सरकार को इस मुद्दे पर कानून लाए नहीं तो लोग खुद ही मंदिर निर्माण प्रारम्भ कर देंगे। भगवान राम को लेकर कहीं कोई विरोध नहीं है।


उधर उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अयोध्या में धारा 144 लगाई गई है, लेकिन फिर भी इतनी बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो रहे हैं। इसका मतलब है कि प्रशासन फेल हो गया है। राजभर ने कहा कि मैं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से सहमत हूं कि अयोध्या में प्रशासन फेल हो चुका है इसलिए जरूरी है कि वहां सेना बुलाई जाए।

आज ही अयोध्या से मुंबई के लिए रवाना होंगे शिवसैनिक

आशीर्वाद सभा के लिए अयोध्या पहुंचे शिवसैनिक आज (शनिवार) रात ही अयोध्या से मुंबई के लिए रवाना होंगे। सुबह सात बजे अयोध्या पहुंची ट्रेन आज रात में 11 बजे अयोध्या से नासिक के लिए होगी रवाना। जबकि शुक्रवार रात 10 बजे आई ट्रेन रविवार की सुबह 6 बजे नासिक के लिए रवाना होगी।

(समाचार एजेंसियों और ट्वीटर से इनपुट)

          

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.