बाबरी केस : कई बड़े नेताओं पर आज तय हो सकते हैं आरोप, लखनऊ में आडवाणी से मिलने पहुंचे योगी

बाबरी केस :  कई बड़े नेताओं पर आज तय हो सकते हैं आरोप, लखनऊ में आडवाणी से मिलने पहुंचे योगीलखनऊ में लालकृष्ण आडवाणी का स्वागत करते बीजेपी नेता हरीशचंद्र श्रीवास्तव

लखनऊ। लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत कई बड़े नेता आज बाबरी मामले की सुनवाई कर रही विशेष सीबीआई अदालत के सामने पेश होंगे। अदालत में पेश होने के लिए लालकृष्ण आडवाणी आज लखनऊ पहुंच गए है। आडवाणी से मिलने सीएम योगी पहुंच गए है। कई नेताओं पर बाबरी विध्वंस मामले में आरोप तय किए जा सकते हैं। इनके ऊपर बाबरी मस्जिद गिराने की साजिश करने, दो धर्मों के लोगों के बीच दुश्मनी पैदा करने, धार्मिक भावनाएं भड़काने, राष्ट्रीय एकता को तोड़ने के आरोप हैं।

पिछले महीने निर्देश दिया था कि 1992 के बाबरी विध्‍वंस केस में आडवाणी, जोशी, उमा भारती और अन्य पर षडयंत्र के आरोपों को लेकर मुकदमा चलेगा और रायबरेली से मामले को लखनऊ स्थानांतरित कर दिया गया, जहां इसी से जुड़ा एक अन्य मामला चल रहा है।

ये भी देखें : आइए जानते हैं कब से शुरू हुआ अयोध्या मसले का विवाद

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि कोर्ट के पास यह अधिकार और उसकी डयूटी है कि वह किसी मामले में पूरा न्याय दें। यह अपराध जिसने देश के संविधान के सेक्युलर फेब्रिक्स को हिला दिया वह 25 साल पहले हुआ था। आरोपी इस केस में सही तरह से बुक नहीं किए गए क्योंकि सीबीआई ने आरोपियों को लेकर केस को सही तरीके से ज्वाइंट ट्रायल के लिए आगे नहीं बढ़ाया। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मौजूदा वक्त में राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह पर केस नहीं चलेगा। पद पर होने की वजह से उन्हें केस से छूट दी गई है। पद से हटने के बाद उन पर केस चल सकता है।

ये भी पढ़ें : 6 दिसंबर 1992 के बाद, किसने क्या कहा?

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top