बड़े मंगल पर इन रास्तों से न गुज़रें, हो सकती है परेशानी

बड़े मंगल पर इन रास्तों से न गुज़रें, हो सकती है परेशानीलखनऊ में बड़ा मंगल धूमधाम से मनाने की तैयारी शुरू हो गई।

गाँव कनेक्शन संवाददाता

लखनऊ। हर साल की भांति इस वर्ष भी लखनऊ में बड़ा मंगल धूमधाम से मनाने की तैयारी शुरू हो गई। इस त्यौहार पर शहर भर के हनुमान मंदिरों में भक्तों की भीड़ काफी बड़ी संख्या में उमड़ने की उम्मीद है। सुबह से ही लाखों श्रद्धालु राम भक्त हनुमान जी के दर्शन करने के लिए मंदिरों में लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं।

इस मौके पर शहर भर में पेय जल, शर्बत, भंडारे का आयोजन किया जाता है। इस बार ज्येष्ठ माह में पहला बड़ा मंगल 16 मई , दूसरा 23 मई , तीसरा 30 मई और चौथा एवं आखिरी बड़ा मंगल 06 जून को मनाया जायेगा। इस दिन विभिन्न हनुमान मंदिरों में आयोजित होने वाले विशाल मेला में नगर के सभी हनुमान मन्दिरों में श्रद्धालुओं द्वारा पूजा-अर्चना किया जाता है। एएसपी यातायात हबीबुल हसन ने बताया कि, इस पर्व को देखते हुए शहर में आवश्यकतानुसार रात्रि 12:00 बजे से ही यातायात डायवर्जन किया जायेगा।

ये भी पढ़ें - बच्चों के लिए अमृत है मां का दूध जानें क्या हैं इसके फायदे

इधर से बड़े मंगल पर न जाएं

  • सीतापुर रोड की ओर से आने वाले भारी वाहन/रोडवेज/सिटी बस आदि पुरनियां रेलवे क्रासिंग एवं डालीगंज रेलवे क्रासिंग से कपूरथला तथा आई0टी0 चौराहा की ओर नहीं जा सकेगें। बल्कि यह यातायात मड़ियांव ओवर ब्रिज से पुरनिया रेलवे क्रासिंग, डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज के नीचे से पक्का पुल, शाहमीना/इन्जीनियरिंग कॉलेज चौराहे से टेढ़ी पुलिया, विकास नगर मोड़, रहीम नगर, वायरलेस चौराहा महानगर, बादशाहनगर, संकल्प वाटिका, सिकन्दरबाग, कैसरबाग होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।
  • कैसरबाग/हजरतगंज की ओर से आने वाले भारी वाहन/रोडवेज/सिटी बस आदि सुभाष चौराहे से आईटी, कपूरथला की ओर नहीं जा सकेगें। बल्कि यह यातायात सुभाष चौराहे से क्लार्क अवध, शहीद स्मारक, डालीगंज पुल, शाहमीना, पक्कापुल से दाहिने डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज, पुरनिया रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज के नीचे से मड़ियांव/चिरैयाझील, संकल्प वाटिका, निशातगंज, महानगर होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
  • कुर्सी रोड की ओर से आने वाला यातायात विष्णुपुरी कॉलोनी व हीवेट पालीटेक्निक (रहीमनगर) चौराहा से नीरा नर्सिंग होम की नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात हीवेट पालिटेक्निक (रहीमनगर) चौराहा, वायरलेस चौराहा, गोल मार्केट, बादशाहनगर, निशातगंज, सिकन्दरबाग होते हुये अपने गन्तब्य को जा सकेगें।
  • आई0टी0 चौराहा, से बड़े वाहन विवेकानन्द पॉलिटेक्निक निराला नगर ओवर ब्रीज से अलीगंज होते हुये कपूरथला की ओर नहीं जा सकेंगे। यह यातायात फैजाबाद रोड, सेन्ट्रल बैंक तिराहा, वायरलेस चौराहा, हीवेट पालीटेक्निक से विष्णुपुरी होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- ईश्वर ने चाहा तो राजनीति में जाऊंगा: रजनीकांत

  • सहारा टावर तिराहे से अलीगंज की ओर से आने वाला सामान्य यातायात कपूरथला चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात सहारा टावर तिराहे से दाहिने 50 मीटर चलने के उपरान्त बायें सहारा टावर के पीछे से साईं मन्दिर तिराहा से दाहिने निरालानगर ओवर ब्रिज होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेगें।
  • आईटी/निरालानगर की ओर से आने वाले कामर्शियल वाहन आटो, विक्रम ,चार पहिया एवं दो पहिया वाहन आदि निराला नगर तिराहे से कपूरथला चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे। बल्कि यह यातायात निरालानगर तिराहे से बायें चौराहा नम्बर 8 से डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज, अल्कापुरी, पुरनिया होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
  • छन्नी लाल चौराहा से कपूरथला की ओर सामान्य यातायात नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात वायरलेस चौराहा/सेन्ट्रल बैंक होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • 8.साईं मंदिर तिराहे की ओर से कोई भी यातायात कपूरथला चौराहा की ओर नहीं आ सकेगा। बल्कि यह यातायात तिराहे से बाएं प्रगति बाजार के पीछे से सहारा टावर होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।
  • अल्कापुरी तिराहे से कपूरथला चौराहा की ओर सामान्य यातायात नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.