सचिन ने किया बाराबंकी का दौरा, तीन सौ घरों की दी सौगात

सचिन ने किया बाराबंकी का दौरा, तीन सौ घरों की दी सौगातयूपी के बाराबंकी दौरे पर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर

बाराबंकी। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर आज उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के बड़ागांव पहुंचे। सचिन तेंदुलकर और स्नाइडर इलेक्ट्रिक ने उत्तर प्रदेश के इस गाँव के 350 घरों तक सौर ऊर्जा पहुंचाई है।

सचिन ने बाराबंकी पहुंचकर उन परिवारों में से दो परिवारों के घर जाकर लाइट लगने के बाद का अनुभव पूछा। लोगों ने गांव में सचिन का जोरदार स्वागत किया।

सचिन ने प्रेस वार्ता में कहा कि ये सिर्फ दो कंपनियों की ही जिम्मेदारी नहीं है कि वो ही गांव में जाकर लाइट की व्यवस्था करें। इसके लिए पूरे देश को मिल कर साथ देना होगा। सचिन ने कहा कि हमारी कोशिश है कि हम 20 हजार लोगों के घरों तक सोलर की मदत से बिजली पहुंचाए।

स्नाइडर कंपनी के वाईस प्रेजिडेंट वेंकट ग्रिमेल्ला से भी इस प्रोजेक्ट के बारे में बात की। उनका कहना था कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैँ कि हम जल्द से जल्द इस काम को पूरा करें ताकि हम और भी लोगों की मदद कर सकें।

वेंकट ने कहा कि हम बुनकरों के लिए ख़ास कर काम करना चाहते थे ताकि हम उनकी गरीबी को मिटाने में साथ दें सकें।

ये भी पढ़ें-कभी सोचा नहीं था, कबड्डी टीम तमिल थालाइवाज का मालिक बनू्ंगा : सचिन तेंदुलकर

यहां बिजली की समस्या ज्यादा थी इसलिए हमने इस गांव को चुना। ताकि इस गांव के बुनकर अपने काम को और समय दे सकें और उनकी गरीबी खत्म हो सके। आज सबसे ज्यादा अगर बड़ा गांव के लोग परेशान हैं तो वो है सिर्फ बिजली से। अगर इनके घरों में बिजली पहुंच गयी तो इनका आधी दिक्कतें ऐसे ही खत्म हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें-यहां से शुरू हुई सचिन के भगवान बनने की कहानी

Share it
Top