12 साल में तीन बार झेला तलाक़ का दर्द, अब भी नहीं आया ज़िंदगी में सुकून

Anusha MishraAnusha Mishra   3 May 2017 10:47 AM GMT

12 साल में तीन बार झेला तलाक़ का दर्द, अब भी नहीं आया ज़िंदगी में सुकूनप्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। तीन तलाक़ का मामला इस वक्त पूरे भारत में चर्चा का विषय है लेकिन फिर भी इससे जुड़े मामलों में कमी नहीं आ रही है। ताज़ा मामला उत्तर प्रदेशक के बरेली का है। बरेली की एक महिला ने 12 वर्षों में तीन बार तीन तलाक़ का दर्द झेला है।

बरेली की इस महिला की चौथी शादी हो चुकी है लेकिन दुख की बात यह है कि उसका चौथा पति भी उसे तलाक़ देने का मन बना रहा है। ज़िंदगी में बार-बार तलाक़ के बुरे दौर से गुज़रने वाली यह महिला इतना परेशान है कि डिप्रेशन में चली गई है। अपनी शादी के टूटने का डर उसके अंदर इस क़दर है कि वह प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास मदद मांगने जा रही है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अंग्रेज़ी अख़बार टाइम्स ऑफ इंडिया की ख़बर के मुताबिक़, उसका चौथा पति शमशाद को भी अपनी पत्नी का साथ पसंद नहीं है, उन दोनों के बीच काफी तनाव है और शमशाद अब उससे अलग होने का मन बना चुका है। पीड़िता ने अपनी पूरी आपबीती टाइम्स ऑफ इंडिया को सुनाई है। पीड़िता का कहना है कि उसकी शादी बरेली के रहने वाले तहका नगारिया से हुई थी लेकिन शादी के सात साल बाद तक जब हमारा कोई बच्चा नहीं हुआ तो तहका ने दूसरी शादी कर ली और मुझे तलाक़ दे दिया।

इसके बाद उसकी शादी बरेली के एक गांव में रहने वाले पप्पू ख़ान नाम के व्यक्ति से हुई। लेकिन पीड़िता के मुताबिक़, पप्पू ख़ान ने उसे शादी के कुछ दिनों बाद से ही प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और कुछ दिनों बाद ही तीन बार तलाक़ बोलकर उससे अलग हो गया। इसके बाद वह अपने पति से अलग रहने रिश्तेदारों के यहां रहने लगी। रिश्तेदारों के कहने पर पीड़िता ने सोनू नाम के एक शख्स से शादी कर ली। इसके बाद महज़ तीन महीनों में ही सोनू के साथ भी उसका रिश्ता ख़राब हो गया और सोनू भी तीन तलाक़ देकर उससे अलग हो गया।

इसके पीड़िता ने शमशाद से शादी की लेकिन उसकी ज़िंदगी के हालात नहीं बदले और एक बार फिर उसकी शादी टूटने के कगार पर है। लेकिन इस बार शबनम अपनी चौथी शादी को टूटने नहीं देना चाहती और इसके लिए पीएम मोदी और सीएम योगी से मिलना चाहती है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top