बीएचयू बवाल: क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच, CCTV फुटेज खंगाला, गार्डों से भी पूछताछ

बीएचयू बवाल: क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच, CCTV फुटेज खंगाला, गार्डों से भी पूछताछकई लोगों से होगी पूछताछ।

लखनऊ। बीएचयू में लाठीचार्ज के बाद उपजे विवाद की जांच के लिए एसएसपी वाराणसी ने आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये। इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच की टीम बीएचयू कैंपस में पहुंची। बीएचयू कैंपस में लगे कैमरों की चेकिंग करने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला। इसी के साथ जांचकर्ताओं ने घटना के दिन मौजूद रहे सुरक्षाकर्मियों से पुछताछ भी की। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर टीम को रवाना किया गया है।

ये भी पढ़ें- बीएचयू विवाद : “कुर्ते में हाथ डाला था, कोई कहां तक बर्दाश्त करे”

सीएम द्वारा दिए गए सख्त आदेशों के बाद क्राइम ब्रांच की टीम हर उस व्यक्ति से पुछताछ करेगी जो घटना के दिन मौजूद था। क्राइम ब्रांच टीम ने एक नम्बर जारी किया है। जिसमें कोई भी व्यक्ति लिखित, मौखिक और ई-मेल के जरिए सूचना दे सकता है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा पुलिस अधीक्षक अपराध को निर्देशित किया गया कि हॉस्टल के वार्डन से सम्पर्क कर घटना के तह तक जाए और इस प्रकरण में एसटीएफ से भी सहयोग लिया जाएगा।

गार्डों से किया पूछताछ

क्राइम ब्रांच ने 23 और 24 सितम्बर को विश्वविद्यालय परिसर के अलग-अलग जगहों और मुख्य द्वार पर लगे सुरक्षा गार्डों से भी पूछताछ की। टीम ने सभी सुरक्षा गार्डों से घटना के वक्त की तैनाती और वहां की स्थिति के बारे में भी जानकारी हासिल की। उनके द्वारा देखे गए लोगों के बारे में भी पूछा।

ये भी पढ़ें- बीएचयू लाठीचार्ज : एसओ लाइन हाजिर, सीओ की छुट्टी, लेकिन किसके गले बंधेगी घंटी ?

कालिख पोतने की भी जांच शुरू

एसपी क्राइम ने बताया कि महामना मदन मोहन मालवीय की मूर्ति पर कालिख पोते जाने के प्रयास की भी जांच की जा रही है। इस मामले में मौके से सैंपल लिया गया है। साथ ही उस दिन आस-पास के क्षेत्र की सीसीटीवी फुटेज में आने-जाने वाले लोगों की जांच की जा रही है। इस मामले में जिन पर आरोप लगे हैं, उनसे भी पूछताछ की जाएगी।

BHU UNIVERSITY

पत्रकारों पर हुए हमले की भी होगी जांच

क्राइम ब्रांच पत्रकारों पर हुए हमलों की भी जांच करेगा। पत्रकारों पर लाठी से हमले के दोषी पुलिस कर्मियों की पहचान की जाएगी।

ये भी पढ़ें- बीएचयू में असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी : योगी

First Published: 2017-09-28 17:22:49.0

Share it
Share it
Share it
Top