Top

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब ई-टेंडरिंग के जरिए जारी होंगे सभी विभागों के ठेके 

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब ई-टेंडरिंग के जरिए जारी होंगे सभी विभागों के ठेके कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसलों की दी जानकारी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए। बैठके बाद प्रेस को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि अब यूपी में सभी विभागों के ठेके ई-टेंडरिंग के जरिये किए जाएंगे।

योगी कैबिनेट ने अपने इस फैसले में आदेश दिया है कि इस प्रक्रिया को अगले तीन माह के अंदर लागू किया जाए। इस बाबत एक यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स नोडल एजेंसी बनाई गई है। इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में दूसरे बड़े फैसले में डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की नियमावली को मंजूरी दी गई है।

इससे पहले की गई कैबिनेट बैठक में सरकार ने भू-माफिया पर नकेल कसने के लिए बड़ा कदम उठाया था। जमीनों से अवैध कब्जे हटाने के लिए सरकार ने एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स गठित करने का फैसला किया था। जमीनों से अवैध कब्जे हटाने के लिए कई स्तर पर टास्क फोर्स गठित की जाएंगी। जिनमें राज्य, मंडल, जिला और तहसील स्तर पर एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स का गठन होगा।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.