बिल गेट्स आज करेंगे योगी से मुलाकात

बिल गेट्स आज करेंगे योगी से मुलाकातबिल गेट्स और उनकी टीम के सदस्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे।

लखनऊ। माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक व बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के चेयरमैन बिल गेट्स आज लखनऊ आ रहे हैं। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार बिल गेट्स और उनकी टीम के सदस्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे।

यह मुलाकात मुख्यमंत्री के एनेक्सी सचिवालय स्थित कार्यालय में सुबह 10.30 बजे से होगी। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक राजधानी पहुंचकर प्रदेश में संचालित मिलिंडा गेट्स् फाउंडेशन की योजनाओं को लेकर चर्चा करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ प्रस्तावित मुलाकात में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की ओर से बिल गेट्स प्रदेश में इनवेस्टमेंट की भी नींव रख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स को कुछ घंटे के लिये इस शख्स ने पहुंचाया दूसरे पायदान पर

वहीं निवेश को बढ़ावा देने की कोशिश में जुटे सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में आयोजित होने वाले ग्लोबल इनवेस्टर्स समित के लिए उन्हें न्यौता दे सकते है। यदि सीएम योगी आदित्यनाथ का यह न्यौता बिल गेट्स स्वीकार करते हैं तो यह प्रदेश के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।

ये भी पढ़ें- बिल गेट्स ने ब्लॉग लिखकर की पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान की तारीफ

बता दें यूपी सरकार और मिलिंडा एंड बिल गेट्स फाउंडेशन के बीच वर्ष 2012 में सहयोग को लेकर एक समझौता हुआ था। इस समझौते की अवधि इसी साल समाप्त हो रही है। इसलिए यह संभव है कि दोनों के बीच सहयोग की अवधि बढ़ाने को लेकर नया समझौता किया जाए। उस वक्त तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बिल गेट्स की मुलाकात हुई थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top