सुप्रीम कोर्ट में होगी उन्नाव रेप केस की सुनवाई, पिता की मौत की भी सीबीआई जांच की मांग

सुप्रीम कोर्ट में होगी उन्नाव रेप केस की सुनवाई, पिता की मौत की भी सीबीआई जांच की मांगग्राफिक: कार्तिकेय उपाध्याय

उन्नाव गैंगरेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सर्वोच्च न्यायालय इस मामले की अगले हफ्ते सुनवाई करेगा।

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर एवं डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा कि वह याचिका पर सुनवाई करेगी, जिसमें यह भी आरोप लगाया गया है कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर बलात्कार पीड़िता के पिता को पुलिस हिरासत में यातनांए दी गईं और उन्हें मार दिया गया।

सुप्रीम कोर्ट में मोहन लाल शर्मा ने याचिका दाखिल कर पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि क्योंकि आरोपी विधायक सत्ता पक्ष का है, राजनीतिक दबाव के चलते शिकायत में विधायक का नाम नहीं लिखाया गया है और राज्य पुलिस बाध्यताओं के कारण निष्पक्ष जांच नहीं करेगी।

याचिकाकर्ता ने पीड़ित की मुआवजा देने के साथ ही परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है। एमएल शर्मा ने अपनी याचिका में मांग की है कि ये संगीन मामला है और निष्पक्ष जांच के लिए मामले को सीबीआई को सौंपा जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता के गांव पहुंची एसआईटी टीम, हाई कोर्ट में कल होगी सुनवाई

इससे पहले बुधवार को ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले को स्वत संज्ञान में लेते हुए 12 अप्रैल को मामले की सुनवाई की तारीख तय है। कोर्ट ने इस मामले में एम्यूकस क्योरी भी नियुक्त कर दिया है।

उधर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गणित एसआईटी ने जांच शुरु की है। एडीजी लखनऊ जोन और जांच समिति के प्रमुख राजीव कृष्ण ने मीडिया से कहा, जांच टीम पर कोई दवाब नहीं है और वो शाम अपनी प्राथमिक रिपोर्ट सरकार को सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। क्योंकि इनके कुछ रिश्तेदार दिल्ली में रहते हैं तो ये उनका फैसला होगा कि वो यहां रहना चाहते हैं या फिर दिल्ली।"

याचिका में पीड़िता के बयान का भी जिक्र करते हुए आरोप लगाया गया कि उन्नाव जिले के बांगरमऊ विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जुलाई में बलात्कार और हिरासत में उसके पिता की मौत मामले का मुख्य आरोपी हैं।

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप: मीडिया के सामने आईं आरोपी विधायक की पत्नी, जानिए क्या कहा...

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंग रेप मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आज, कड़ा फैसला ले सकती है योगी सरकार

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top