यूपी में भूमिगत हो रहे है भूमाफिया- राकेश त्रिपाठी

यूपी में भूमिगत हो रहे है भूमाफिया- राकेश त्रिपाठीबीजेपी प्रवक्ता - राकेश त्रिपाठी 

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि योगी आदित्यनाथ जी के सत्ता संभालने के बाद भूमाफियाओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हुई है जिससे घबराकर भूमाफिया भाग रहे है। एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स के प्रयासों के परिणाम अब दिखने लगे हैं। भाजपा सरकार आने के बाद 939 भूमाफिया चिहिनत किए गए जिनमें से 6 भूमाफिया पर रासुका की कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें-डेढ़ साल से बेटे के क़ातिल को ढूंढते पिता का दर्द सुनिए

49 भूमाफियाओं पर गैंगस्टर लगाया गया। 216 भूमाफियाओं पर गुंडा एक्ट तामील किया गया। इन कठोर कार्रवाई से ग्राम समाज समेत करोडों रूपयों की सरकारी जमीन कब्जे से छुड़ाई गई। वहीं गरीबों, दलितों, पिछडों, वृद्धजनों व विधवा महिलाओं की जमीनों पर किए गए अवैध कब्जे भी छुडाए गए।

त्रिपाठी ने कहा कि अखिलेश राज में सपाईयों की शह पर अराजक तत्वों ने गरीबों की जमीनों के साथ-साथ सरकारी जमीनों पर कब्जा कर लिया था। प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ था, पुलिस का मनोबल गिरा हुआ था, कब्जा छुडाने गई पुलिस टीमों पर हमला आमबात हुआ करती थी। लेकिन आज सत्ता बदलने के साथ ही परिदृश्य बदल गया है।

ये भी पढ़ें-नकारा कर्मचारियों और अफसरों की छंटनी का अभियान शुरू - शलभ मणि त्रिपाठी

पुलिस पूरे मनोबल से खुलकर कार्यवाही कर रही हैं। जनसुनवाई में भी जमीन पर अवैध कब्जों की शिकायतों में उल्लेखनीय कमी आई है। पहले से कब्जा की गई जमीनों को मुक्त कराया जा रहा हैं और अब कोई अवैध कब्जा न कर पाए इसकी मुकम्मल व्यवस्था भी की जा रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

First Published: 2017-09-13 19:16:56.0

Share it
Share it
Share it
Top