संत कबीर नगर रेलवे स्टेशन के पास बम धमाका, एक शख्स घायल, 3 जिंदा बम मिले

संत कबीर नगर रेलवे स्टेशन के पास बम धमाका, एक शख्स घायल, 3 जिंदा बम मिलेयूपी की फोरेंसिक और बम स्कवॉड टीम मौके पर पहुंच गई है और इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

संत कबीर नगर। आज सुबह संत कबीर नगर रेलवे स्टेशन के पास एक बम धमाके में एक शख्स घायल हो गया। हालांकि यह कम तीव्रता वाला धमाका था, जिससे ज्यादा लोग घायल नहीं हुए। पुलिस ने इस धमाके के बाद रेलवे ट्रैक से कम तीव्रता वाले 3 और बम बरामद किए हैं। माना जा रहा है कि रेलवे ट्रैक को उड़ाकर बड़ा ट्रेन हादसा करने की योजना थी, जिसे नाकाम कर दिया गया। यूपी की फोरेंसिक और बम स्कवॉड टीम मौके पर पहुंच गई है और इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

लगातार हो रही रेलवे दुर्घटनाओं को देखते हुए गृह मंत्रालय ने एक विशेषज्ञ समीति का गठन किया था, ताकि रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को और पुख्ता किया जा सके। यह फैसला गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लिया गया था। बैठक में रेल मंत्री सुरेश प्रभु भी शामिल रहे थे।

इसी महीने की शुरुआत में 7 मार्च को भोपाल-उज्जैन ट्रेन में ब्लास्ट की घटना हुई थी। यह ट्रेन भोपाल से उज्जैन जा रही थी। धमाका सुबह 9:30 बजे के करीब जनरल बोगी में हुआ था। इससे पहले पिछले साल कानपुर में ट्रेन हादसा हुआ था। कानपुर हादसे में इंदौर-पटना एक्सप्रेस के 14 कोचों के संदिग्ध तौर पर पटरी से उतर गए थे। हादसे में 120 से ज्यादा यात्रियों की मौत हो गई जबकि 200 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top