‘अपनी जीवन की डोर किसी शराबी के साथ नहीं बांध सकती’

‘अपनी जीवन की डोर किसी शराबी के साथ नहीं बांध सकती’दुल्हन ने शादी से किया इनकार। प्रतीकात्मक फोटो

बलिया। "अपनी जीवन की डोर किसी शराबी के साथ नहीं बांध सकती। ये आदमी जब सरेआम ऐसी हरकत कर सकता है तो कल दारू पीकर मेरी जिंदगी नर्क भी बना सकता है। मैं दारूबाज, गुटखाबाज से शादी नहीं कर सकती। जब सबकुछ सामने देख रही हूं, तो जिंदगी बर्बाद नहीं कर सकती। शराबी से शादी करना नर्क में जीवन बिताना है। इससे अच्छा मैं कुंवारी ही रहूं।" ये कहना है मंडप में शराबी दूल्हे से शादी से इनकार करने वाली दुल्हन संगीता का।

उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के दोकटी इलाके में एक युवती ने नशेड़ी दूल्हे से शादी से इनकार कर बारात लौटा दी। दोकटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर दलित बस्ती गाँव में दलनछपरा निवासी धनपति राम के बेटे राजन की बारात गत 10 जून को आई थी। द्वारपूजा व अन्य कार्यक्रम के बाद जब दूल्हा शादी के लिए मंडप में पहुंचा तो वह शराब के नशे में था तथा गुटखा चबा रहा था।

शादी के मंडप में रस्म के दौरान दुल्हन की बहनें दूल्हे की आरती उतारने के लिए उसके पास गईं तो उसके मुंह से शराब व गुटखे की बदबू आ रही थी। नशे में उसके पैर भी लड़खड़ा रहे थे। लड़कियों ने आरती छोड़कर पूरी बात जाकर दुल्हन संगीता को बता दी। इसके बाद दुल्हन ने शराबी व नशेड़ी दूल्हे से शादी करने से साफ इनकार कर दिया।

चौकी इंचार्ज जगदीश विश्वकर्मा ने बताया कि कुछ रिश्तेदार महिलाओं ने दुल्हन को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ गई और कहा कि अपनी जीवन की डोर किसी शराबी के साथ नही बांध सकती। उसके बाद बारात बैरंग वापस लौट गई।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top