औरैया में पूर्व विधायक के होटल पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर 

Ishtyak KhanIshtyak Khan   20 July 2017 6:39 PM GMT

औरैया में पूर्व विधायक के  होटल पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर होटल गिराती जेसीबी मशीन, मौजूद प्रशासन। 

इश्त्याक खान स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

औरैया। पीडब्लूडी की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर होटल बनाने वाले पूर्व विधायक को महंगा पड़ गया। बीजेपी की सरकार आते ही होटल पर प्रशासन का बुलडोजर गरजा और होटल धराशाई हो गया।

औरैया सदर सीट से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मदर सिंह गौतम (55 वर्ष) रतनीपुर गांव के रहने वाले हैं। अवैध जमीनों पर कब्जा किए जाने को लेकर विधायक सपा सरकार में काफी चर्चित रहे हैं। सपा विधायक का साहूकारों से लेकर बीहड के नामी डकैतों से नाम जुड़ा रहा है।

सपा शासन काल में विधायक मदन सिंह गौतम ने हाईवे किनारे भीखेपुर के आगे हाईवे तिराहे पर पीडब्लूडी की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया। कब्जा करने के बाद विधायक ने सागर ब्रदर्स के नाम से एक होटल का निर्माण कराया था। जिसे शुरू हुए लगभग तीन साल का समय भी हो चुका है।

वीडियो यहां देखें :

पीडब्लूडी की जमीन के अलावा गांव के भी कई लोगों की बेशकीमती जमीन को विधायक ने हाईवे किनारे की कब्जाई थी। पीडब्लूडी विभाग ने विधायक को 18 जुलाई तक अवैध निर्माण हटवाने का नोटिस दिया था।

विधायक के न हटाने पर स्वयं प्रशासन ने जेसीबी मशीनें ले जाकर होटल को धराशाई करा दिया। होटल गिराने में किसी प्रकार की कोई समस्या न हो, इसलिए प्रशासन ने पूरी मजबूती से काम किया। जिले के पांच थानों की पुलिस, एसडीएम अमित राठौर, सीओ सिटी भाष्कर वर्मा, पीएसी बल मौजूद रहा।

पहली बार बीएसपी से मदन बने थे विधायक

2002 में पहली बार बहुजन समाज पार्टी से मदन सिंह गौतम विधायक बने थे। मायावती के अत्यंत करीबी रहे विधायक ने प्रशासन में काफी हनक बना रखी थी। 2003 में बसपा सरकार गिरने के बाद सपा में चले गए। उप चुनाव में भी मदन ने जीत हासिल की। 2007 में मदन सिंह चुनाव हार गए। 2012 में पुनः सपा की टिकट से मदन ने चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। 2012 से लेकर 2017 तक विधायक जमीनों पर अवैध कब्जे करने को लेकर काफी चर्चा में रहा।

आस-पास के लोगों ने ली राहत की सांस

सपा विधायक मदन सिंह का होटल गिराए जाने से क्षेत्र के लोगों में काफी खुशी है। लोगों का कहना है कि पूर्व विधायक की बीजेपी सरकार में हेकडी निकल गई। आज वह अपना होटल नहीं बचा पाया। लोगों ने कहा कि दबंग और अवैध रूप से कब्जा करने वाले लोगों के साथ ऐसा ही होना चाहिए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top