UPSSSC में इंटरव्यू रद्द किए जाने पर अभ्यर्थियों का सीएम आवास पर प्रदर्शन, चेयरमैन तलब

UPSSSC में इंटरव्यू रद्द किए जाने पर अभ्यर्थियों का सीएम आवास पर प्रदर्शन, चेयरमैन तलबसीएस आवास पर प्रदर्शन करते UPSSSC अभ्यार्ती।

लखनऊ। प्रदेश भर से इकट्ठा हुए UPSSSC के अभ्यर्थियों ने आज मुख्यमंत्री आवास पर हंगामा किया। ये अभ्यर्थी UPSSSC में इंटरव्यू पर रोक के व‌िरोध में इकट्ठे हुए हैं। बता दें क‌ि विभिन्न विभागों में खाली करीब 11 हजार पदों पर पिछली सरकार में शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने बीते बृहस्पतिवार को रोक लगा दी थी। इसके विरोध में आज 5 कलिदास मार्ग पहुंचकर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने हंगामा किया।

अभ्यर्थी सीएम से अपना ये फैसला वापस लेने की फरियाद लगा रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में UPSSSC के चेयरमैन अनिरुद्ध सिंह यादव को तलब किया है।

जिन पदों की भर्ती प्रक्रिया रोकी गई है उनमें सहायक लेखाकार एवं लेखा परीक्षक के करीब 2500 और कनिष्ठ सहायक के करीब 5000 और ग्राम विकास अधिकारी के 3500 पद शामिल हैं। राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इन पदों के लिए लिखित परीक्षा ले चुका था। साक्षात्कार की तारीखें भी घोषित कर दी गई थीं। आयोग के सचिव के मुताबिक फिलहाल साक्षात्कार को स्थगित कर दिया गया है।

भाजपा ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सपा के खिलाफ भर्ती प्रक्रिया में धांधली को मुद्दा बनाया था और वादा किया था कि भाजपा की सरकार बनी तो सभी भर्तियों की समीक्षा कराएंगे। हालांकि नई सरकार भी विभागवार खाली पदों की सूचना तैयार कर रही है, इसलिए माना जा रहा है कि जल्द ही सरकार की भर्ती के लिए नीति सामने आने के बाद ही आगे की कार्यवाही होगी।

Share it
Top