यूपी : जिलों के दौरे पर निकलेंगे योगी आदित्यनाथ

यूपी : जिलों के दौरे पर निकलेंगे योगी आदित्यनाथयोगी आदित्यनाथ।

लखनऊ (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे की कानून व्यवस्था और जिलों में चल रहे स्वच्छता अभियान की सच्चाई परखने के लिये बुधवार को जिलों के दौरे पर निकलेंगे। इसकी शुरुआत वह अपने गृह जनपद गोरखपुर से करेंगे।

इस दौरान वह जिले के प्रभारी मंत्रियों और जिला प्रशासन के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के चार महीने के बाद से अब तक योगी आदित्यनाथ जिलों की कार्यप्रणाली परखेंगे। वह उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों के तूफानी दौरे की तैयारी में हैं। अब किसी भी तरह की कोताही बरते जाने पर मौके पर कार्रवाई भी तय है। मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी 75 जिलों में खुद जाएंगे और सरकारी योजनाओं को लेकर जनता से रूबरू होंगे।

ये भी पढ़ें : #GujaratRSPolls : अब कौन सी टीम का कैप्टन कहेगा ‘ब्वॉयज प्लेड वेल’

मुख्यमंत्री की प्राथमिकता सूची में जिलों की कानून व्यवस्था के साथ ही स्वच्छता अभियान व बिजली व्यवस्था रहेगी। वह अफसरों से अब तक बने शौचालयों के बारे में जानकारी लेने के साथ ही उनका मुआयना भी कर सकते हैं।

पिछले दिनों सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग की थी। इस दौरान उन्होंने अफसरों को साफ कहा था कि अब बातें नहीं सिर्फ एक्शन होगा और वह भी मौके पर ही होगा। उन्होंने कहा था, ''आप सभी अलर्ट हो जाएं। मैं हर जिले के दौरे पर निकलने वाला हूं।'' उनके इस बयान के बाद जिलों के अफसरों में खलबली मची है।

ये भी पढ़ें : आज ही के दिन 75 साल पहले शुरू हुआ था भारत छोड़ो आंदोलन, देखें... तब की तस्वीरें

मुख्यमंत्री आज गोरखपुर में किसी भी जगह जाकर मुआयना करेंगे। इनमें स्कूल, अस्पताल, पावर हाउस से लेकर बाजार आदि कुछ भी हो सकता है। इस दौरान लापरवाही या अव्यवस्था आदि पाए जाने पर सीएम योगी अफसरों पर गाज भी गिरा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री गोरखपुर के बाद 10 अगस्त को महाराजगंज का दौरा करेंगे। इसके बाद 11 अगस्त को वह बलिया जाएंगे। मुख्यमंत्री के दौरे के समय उनके साथ जिले के प्रभारी मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें : आगे पुलिस चौकी, पीछे जिस्मफरोशी की दुकान

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top