चित्रकूट रेल हादसा : डॉयल 100 की तत्परता ने बचाई ट्रेन हादसे में हुए घायलों की जान

Abhishek PandeyAbhishek Pandey   24 Nov 2017 6:43 PM GMT

चित्रकूट रेल हादसा : डॉयल 100 की तत्परता ने बचाई ट्रेन हादसे में हुए घायलों की जानचित्रकूट रेल हादसा

लखनऊ। यूपी के चित्रकूट जिले में हुए ट्रेन हादसे में एडीजी एलओ आनंद कुमार की सक्रियता से कई घायलों की जान वक्त रहते बच गई। पटना जा रही वास्को डी गामा एक्सप्रेस मानिकपुर स्टेशन पर पटरी से उतर गई, जिसके चलते एक दर्जन लोग घायल हो गए, जबकि 2 यात्रियों की मौत हो गई। जिन एक दर्जन लोगों की वक्त रहते जान बचाई जा सकी उन्हें डॉयल 100 की गाड़ियों से 45 मिनट के भीतर अस्पताल ऊपचार के लिए भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने घायलों का वक्त रहते ईलाज शुरू कर दिया।

मानिकपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर हुए हादसे में एडीजी एलओ आनंद कुमार ने राहत कार्य में डॉयल 100 की गाड़ियों को घायलों की मदद के लिए भेज दिया। हालांकि कुछ देर में घटनास्थल पर एम्बुलेंस भी पहुंच गई, लेकिन तबतक घायलों को डॉयल 100 की गाड़ियों से अस्पताल ऊपचार के लिए भेज दिया गया था। आनंद कुमार एडीजी एलओ के साथ-साथ एटीएस के भी चीफ हैं, जिसके चलते इस हादसे की जांच की बात कही है। एटीएस को आशंका है कि, पहले भी कुछ ऐसे ही रेल हादसे यूपी में हो चूके हैं, जिसमें कुछ मामलों में आतंकी कनेक्शन की बात सामने निकल कर आई है।

ये भी पढ़ें:- वास्को डि गामा एक्सप्रेस के बाद ओडिशा में मालगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतरे

लखनऊ के पुलिस हेडक्वार्टर पर तड़के सुबह सूचना आई कि, यूपी के चित्रकूट जिले में पटना जा रही वास्को डि गामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बों बेपटरी हो गए। इसमें कई यात्रियों के घायल होने की सूचना मिलते ही आनंद कुमार ने पूरे हादसे की कमान खुद ही संभाल ली। इसके बाद संबंधित जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ रेलवे के अधिकारियों के लगातार सम्पर्क में रहे। आनंद कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि, मौके पर एम्बुलेंस को पहुंचने में समय लगेगा, लेकिन पुलिस की डॉयल 100 की गाड़ियां हर स्थान पर तैनात रहती है। इसे देखते हुए उन्होंने पुलिस को सभी घायलों को एम्बुलेंस पहुंचने तक डॉयल 100 की गाड़ियों से अस्पताल ले जाने का निर्देश दिया। उनकी इस पहल के बाद हादसे में घायल यात्रियों ने भी राहत की सांस ली। घायल यात्रियों ने पुलिस को धन्यवाद देते हुए उन्हें अपना जीवनदाता बताया।

ये भी पढ़ें:- वास्को डि गामा एक्सप्रेस हादसे में तीन यात्रियों की मौत, नौ घायल, जांच के आदेश

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top