Top

उत्तर प्रदेश में मंत्री के काफिले ने मासूम को रौंदा, मौके पर मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश 

उत्तर प्रदेश में मंत्री के काफिले ने मासूम को रौंदा, मौके पर मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश बच्चे का शव लेकर रोते बच्चे के पिता विश्वनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री य़ोगी आदित्य नाथ के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के काफिले की गाड़ियों की चपेट में आने से पांच साल के एक बच्चे की मौत हो गई। यह मामला शनिवार शाम का है। एएनआई के अनुसार मंत्री ओम प्रकाश राजभर का गोंडा जिले से काफिला निकल रहा था कि तभी उनमें से एक गाड़ी ने बच्चे को टक्कर मार दी जिसके कारण बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई।

इस हृदयविदारक घटना की सबसे चौंकाने वाली बात रही कि बच्चे से टकराने के बाद भी मंत्री का काफिला रुका नहीं। इस बात से नाराज ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन भी किया। इस मामले की पुष्टि करते हुए गोंडा के एडिशनल सुप्रींटेंडेंट ऑफ पुलिस हृदेश कुमार ने बताया, "कर्नलगंज इलाके के पास मंत्री की गाड़ी ने शिवा गोस्वामी को टक्कर मार दी जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई।"

बच्चे के पिता ने मंत्री के खिलाफ कराई एफआईआर

बच्चे के पिता विश्वनाथ के मुताबिक गाड़ी कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर की थी। उसने मंत्री राजभर के खिलाफ करनैलगंज थाने में एफआईआर कराई है, उसे न्याय चाहिए। पुलिस ने एफआईआर के अनुसार मंत्री के काफिले (बगैर किसी का नाम लिखे) में चल रही फूलों से लदी गाड़ी की लापरवाही से बच्चे को ठोकर लगी जिससे बचचे की मौत हो गई। पुलिस ने इस सड़क दुर्घटना में मुकदमा धारा 279 व 304 A में लिख कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सरकार ने की पांच लाख रुपए मुआवजे की घोषणा

घटना गोंडा के करनैलगंज थाना क्षेत्र के करनैलगंज परसपुर मार्ग की है। मंत्री के काफिले से बच्चे की मौत की गूंज लखनऊ तक पहुंची जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया। बच्चे के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है।

मंत्री ओम प्रकाश राजभर

मां के साथ जा रहा था मासूम

जानकारी के मुताबिक कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोसाईं पुरवा मौजा बबुरास के रहने वाले विश्वनाथ का बेटा शिवा (मृतक) अपनी मां और बुआ के साथ सड़क की बाईं तरफ से जा रहा था तभी करनैलगंज की तरफ से एक गाड़ियों का काफिला तेजी से निकला। काफिले में शामिल तेज रफ्तार गाड़ियों में से एक गाड़ी की टक्कर बच्चे को लगी और मौके पर ही बच्चे की मौत हो गई। बच्चे से टक्कर के बाद भी गाड़ियां नहीं रुकीं और पूरा काफिला दनदनाते हुए निकल गया।

कुछ दिन पहले रौंदा गया था एक दलित का खेत

ठीक ऐसा ही एक काफिला कुछ दिन पहले जालौन के उरई में भी नजर आया था। जब योगी सरकार के ही एक मंत्री का काफिला दलित के खेतों से होकर गुजर गया था और उसकी बोई फसल बर्बाद हो गई थी। वह काफिला था प्रदेश के कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी का जो किसानों को आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए गौशाला का शिलान्यास करने आए थे, लेकिन उनके काफिले ने एक दलित किसान के खेत में बोई सरसों की फसल को नष्ट कर दिया था। हालांकि मीडिया में खबर आने के बाद कारागार मंत्री जय कुमार जैकी ने नुकसान के तौर पर चार हजार रुपये का मुआवजा उस किसान को दिया था।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.