बाढ़ प्रभावित बाराबंकी का मुख्यमंत्री योगी ने लिया जायजा, कहा- पैसे की कहीं कमी नहीं होनी चाहिए

Akash SinghAkash Singh   8 Sep 2017 4:13 PM GMT

बाढ़ प्रभावित बाराबंकी का मुख्यमंत्री योगी ने लिया जायजा, कहा- पैसे की कहीं कमी नहीं होनी चाहिएमुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए दौड़ पडे़ ग्रामीण।

बाराबंकी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि किसान ऋण की राशि में कोई कमी नहीं आनी चाहिए और न ही पशुओं के चारे में कोई कमी होनी चाहिए इसके लिए धनराशि दी जा चुकी है। प्रशासन इस उपलब्ध कराएं कहीं भी पैसे की कमी नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री आज बाराबंकी के हेतमापुर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र जायजा लेने पहुंचें तो ग्रामीण उनसे मिलने के लिए दौड़ पड़े। लेकिन कहीं न कहीं ग्रामीण मुख्यमंत्री से नाराज नजर आये। ग्रामीण आवाज उठाते रहे लेकिन मुख्यमंत्री और किसी भी आला अफसर ने उनकी बातों की ओर ध्यान नहीं दिया।

मुख्यमंत्री ने गरीबों और बाढ़ पीड़ितों के लिए हर संभव मदद करने का भरोसा दिया। वो बाढ़ प्रभावित क्षेत्र हेत्मापुर बंधे पर बसे लोगों से मिलने नहीं पहुंचे लेकिन मंच से बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद के दावे करते रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ एक प्राकॄतिक आपदा है और इससे बचने के लिए हमें समुचित उपाय करने चाहिए वही जिला प्रशासन को भी बाढ़ के बढ़ते जल स्तर के लिए चौकन्ना रहना चाहिए। बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में अक्सर सांप काटने का खतरा बना रहता है इसके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में उचित दवाएं व इंजेक्शन उपलब्ध हो, स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:गोंडा-बाराबंकी के बाढ़ पीड़ितों से मिले सीएम योगी, बाढ़ क्षेत्रों का ले रहे जायजा

माेदी ने दिया ग्रामीणों को आश्वासन पैसे की कमी नहीं होने देगें।

दौड़ पड़ी जनता योगी की ओर

खेतों में बैठ कर लोगों ने नए मुख्यमंत्री का इंतजार किया और जब मुख्यमंत्री आए तो खेतों से भागते हुए पानी के बीच से निकलते हुए बरिकोडिंग तक पहुंच गए। प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था धरि की धरि रह गई और पूरी जनता सब नियमों को तोड़ आगे तक पहुंच गयी।

पुल बनवाने की मांग कर रहे थे ग्रामीण

ग्रामीण मुख्यमंत्री से घाघरा नदी पर पुल बनवाने की मांग कर रहे थे। लेकिन मुख्यमंत्री ने इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया, जिसकी वजह से ग्रामीण नाराज हुए और हाथ में पोस्टर ले कर नारा लगा कर उन्होंने अपनी समस्याएं व्यक्त की।

दुर्गापुर नौबस्ता के रहने वाले रामकुमार ने कहा कि यहां पर पुल की बहुत जरूरत है लेकिन मुख्यमंत्री ने हम लोगों की बात पर कोई ध्यान नहीं दिया। वहीं बिट्टो देवी ने बताया कि हम योगी जी से अपनी समस्याएं कहना चाहते हैं, लेकिन हमको उन तक जाने नहीं दिया जा रहा।

ये भी पढ़ें: बाढ़ के दौरान रहें सतर्क, बीमारियों से बचने के लिए अपनाए ये उपाय

ग्रामीणों मं दिखा सरकार को लेकर गुस्सा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top