मरीजों को मिले जल्द इलाज़ इसके लिये क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की निगरानी करेगी समिति

मरीजों को मिले जल्द इलाज़ इसके लिये क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की निगरानी करेगी समितिक्षेत्र में लोगों को मिल रही स्वास्थ सेवाओं की निगरानी भी अब समिति करेगी।

घनश्याम सिंह, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सीएचसी सहार में शासकीय निकाय के अतंर्गत रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें क्षेत्र के अंतर्गत चल रहे स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। क्षेत्र में लोगों को मिल रही स्वास्थ सेवाओं की निगरानी भी अब समिति करेगी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहार में रोगी कल्याण समिति की बैठक में चिकित्साधीक्षक डॉ. आरके सिंह ने पूरे साल के कार्यक्रमों का कैलेण्डर प्रस्तुत किया। सीएचसी प्रभारी ने चिकित्सकों व संबधित कर्मचारियों को समय सीमा के तहत सभी कार्यक्रम पूरे करने के लिये उत्साहित किया। पिछले साल के लक्ष्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने पर सभी का आभार जताया।

येभीपढ़े- केजीएमयू में मरीज़ों की तादात बढ़ने से मरीज़ स्ट्रेचर पर इलाज़ करवाने को मज़बूर

चिकित्साधीक्षक ने चिकित्सकों की समस्यायें सुनी और उनका उच्चाधिकारियों के परामर्श से यथाशीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया। सभी कर्मचारियों को समय से एवं नियमित डयूटी पर आने के र्निदेश देते हुए हिदायत दी कि जो भी कर्मचारी सुबह समय से नही आयेगा, उसके विरुद्ध कठोर विभागीय कार्यवाही की जायेगी।

चिकित्साधीक्षक डॉक्टर आरके सिंह ने वरिष्ठ चिकित्सकों व विकास खंड सहार के सीनियर अभियंता अमर सिंह के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रसूति कक्ष, चिकित्सा कक्ष, शल्य चिकित्सा कक्ष, आकस्मिक सहायता कक्ष, वैक्सीन कक्ष, प्रसाधन कक्ष का निरीक्षण किया। बैठक में डॉक्टर अरुण, डॉक्टर एस मोहन, डॉक्टर रिजवान अहमद, शिवेंद्र शुक्ला और विकास खंड सहार के वरिष्ठ अभियंता अमर सिंह वर्मा मौजूद रहे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top