बीएचयू मार्च में शामिल होने पहुंचे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और पीएल पुनिया गिरफ्तार

बीएचयू  मार्च में शामिल होने पहुंचे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और पीएल पुनिया गिरफ्तारयूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर, साथ में कांग्रेस नेता पी एल पुनिया

बनारस। बीएचयू में शनिवार की देर रात लाठीचार्ज के बाद से गरमाए माहौल में सियासत तेज हो गई है। बीएचयू सर्वदलीय मार्च में शामिल होने पहुंचे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर को पुलिस ने रास्ते में रोक ‌लिया। वहीं प्रेम प्रकाश आई.जी. रेंज बनारस ने गाँव कनेक्शन को बताया कि मालवीय चौराहे के पास राज बब्बर और पी एल पुनिया को कस्टडी में लिया गया है।

ये भी पढ़ें-बीएचयू विवाद : “कुर्ते में हाथ डाला था, कोई कहां तक बर्दाश्त करे”

राज बब्बर के स्वागत में बड़ी संख्या में लोग एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। वहां पुलिस और समर्थकों के बीच थोड़ी धक्का मुक्की भी हुई। बीएचयू में छात्राओं की पिटाई के विरोध में सभी दलों के नेता बीएचयू गेट पर आने वाले थे। इधर, बीएचयू के बिड़ला छात्रावास से 16 छात्रों को गिरफ्तार किया गया।

छात्रों को ले जाने के लिए यूपी रोडवेज की बस मंगाई गई है। जिन छात्रों को गिरफ्तार किया गया उन्हें थोड़ी ही देर बाद विश्वविद्यालय से थोड़ी दूरी पर ले जाकर छोड़ दिया गया। इधर, बीएचयू में तनाव के कारण वाराणसी के सभी काशी विद्यापीठ और संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय सहित सभी डिग्री कॉलेजों को दशहरा तक बंद कर दिया गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीएचयू के घटनाक्रम की जांच के आदेश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें-‘हम लड़कियों को कभी ना कभी रास्ता चलते यहां - वहां हाथ तो मार ही जाता है’

वाराणसी के कमिश्नर से इस मामले की रिपोर्ट देने को कहा गया है। एसओ लंका की तहरीर पर 1000 अज्ञात छात्र-छात्राओं के खिलाफ आगजनी, तोड़फोड़ और बलवा का मामला दर्ज किया गया है। बीएचयू में शनिवार देर रात पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं पर जमकर लाठीचार्ज किया था। छात्रों ने भी उत्पात मचाया था। वाराणसी शहर के कई संस्थाएं छात्रों पर लाठीचार्ज का विरोध कर रही हैं।

Share it
Share it
Share it
Top