यूपी : बाराबंकी में दो पक्षों में हुए विवाद और आगजनी में 7 गिरफ़्तार, फूंकी थीं दुकानें और गाड़ियाँ

यूपी : बाराबंकी में दो पक्षों में हुए विवाद और आगजनी में 7 गिरफ़्तार, फूंकी  थीं दुकानें और गाड़ियाँउपद्रवियों ने गाड़ियों में आग लगा दी

बाराबंकी। रविवार को बाराबंकी के थाना जैदपुर और सफदरगंज सीमा क्षेत्र के अहमदपुर, पारा व देवकली गांव में मूर्ति विसर्जन से लौट रहे लोगों और ताजिया के जुलूस निकालने को लेकर जमकर मारपीट के बाद लोगों ने पत्थर बाजी की। उपद्रवियों ने दुकान व गाड़ियों में आग लगा दी जिसके बाद पुलिस ने 7 उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है।

दो पक्षों में कहासुनी के बाद बवाल इतना बढ़ा कि उपद्रवियों ने 15 दुकानों सहित दो व चार पहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाकर इलाके में तनावपूर्ण स्थिति को देख इलाके में मोर्चा संभाला। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीएम और एसपी ने हालात को देखते हुए पीएसी फोर्स और 6 थानों की पुलिस लगाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आगजनी होने वाले गांव से सटे गांव में पहुंच कर उपद्रव करने वालो की छानबीन की, जिसके बाद पुलिस ने 7 उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें-बड़ी ख़बर : कानपुर नगर में दो पक्षों के बीच तनाव , ताजिए के जुलूस को लेकर हुआ विवाद

मौके पर मौजूद प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबिक अहमदपुर में एक तरफ से ताजिया व दूसरी तरफ से मूर्ति विसर्जन के लिए आस पास के गांवों की ट्रालियां जाती हैं। दोपहर में गगया, न्यौछाना, चेटौली, बामोरा सहित कई गांवों की मूर्ति बघरौआ घाट गई थी। वहां से वापस आते समय अहमदपुर बाजार में किसी ने एक ट्राली पर पथराव कर दिया।

यह भी पढ़ें- लाल बहादुर शास्त्री: एक नेता जिसने ज़िन्दगी भर पैसे नहीं कमाए

जिसका विरोध होते ही दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई। जिसकी सूचना पाते ही आस-पास के गांव के सैकड़ों लोग पहुंच गए। इनमें से किसी ने देवकली चौराहे पर बनी एक पक्ष की दुकानों में आग लगा दी। इलाके में शुरू हुए बवाल की सूचना इलाकाई पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गयी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हरकत में आई साथ ही फायर ब्रिगेड के कर्मी ने दुकानों में लगी आग पर घंटो बाद काबू पाया। वहीं मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों के मुताबिक घटना को अंजाम देने वाले 7 उपद्रवियों को चिन्हित कर उन पर मुकदमा दर्ज कर अरेस्ट कर लिया गया है। वहीं घटना से आस पास के कई गांवों में तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top