भू-माफियाओं पर कार्रवाई की मांग

भू-माफियाओं पर कार्रवाई की मांगडुमरियागंज विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह।

हैदर अल्हौरी, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

सिद्धार्थनगर। भू-माफियाओं पर नकेल कसने और अपराधियों में कानून का भय स्थापित करने के अलावा प्रशासन को गंभीरता पूर्व तीव्र होकर काम करने को लेकर क्षेत्रीय विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने मंडलायुक्त के साथ सरयू नहर विभाग की कॉलोनी में बैठक आयोजित की। बैठक के बाद विधायक राघवेन्द्र सिंह ने डुमरियागंज मंदिर चैराहे पर स्थित पीडब्ल्यूडी के डाकबंगले में प्रेसवार्ता कर बैठक में हुई चर्चा को विस्तार से बताया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि डुमरियागंज में विकास की गति तीव्र हो और विधानसभा के साथ ही नगर क्षेत्र विकास के पथ पर आगे बढ़े, इसके लिए मंडलायुक्त के साथ बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्राइवेट बस व टैक्सी स्टैण्ड और पार्क के लिए भूमि उपलब्ध करवाने के साथ ही पुरानी तहसील के सीमांकन, भू-माफियाओं द्वारा किए गए अवैध कब्जा व अतिक्रमण को तत्काल प्रभाव से खाली करवाने, महिला अस्पताल के लिए ज़मीन सुनिश्चित करवाने, गेस्ट हाउस और ज़िला पंचायत की ज़मीनों को चिन्हित करवाने, अग्निशमन विभाग के लिए ज़मीन व रास्तों का सीमांकन करवाने आदि का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमन्त्री द्वारा गठित टास्क फोर्स को सक्रिय बनाने को लेकर मंडलायुक्त को निर्देशित किया गया है। 10 दिनों के भीतर मंडलायुक्त और जिलाधिकारी के नेतृत्व वाली टास्क फोर्स के साथ एसडीएम को अवैध कब्जा हटवाने का निर्देष दिया गया है।
राघवेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक, डुमरियागंज

नगर पंचायत में मानचित्र के आधार पर भवनों का निर्माण करवाने के साथ ही नगर पंचायत की सड़कों का सीमांकन करवाकर उसे कब्ज़ा मुक्त करना, राप्ती नदी के किनारे बने 33 हजार वोल्टेज तार के पोल के सपोर्ट की व्यवस्था करवाने की भी बात कही गई है।

सबसे महत्वपूर्ण डुमरियागंज में सब्जी मण्डी और पार्क निर्माण के लिए जमीन आवंटित करवाने की बात को लेकर गंभीरता से चर्चा की गई। इस दौरान बाबा अज्जू हिन्दुस्तानी पहलवान, उमेश पाण्डेय, राहुल सिंह, लवकुष ओझा, श्यामसुन्दर अग्रहरि, संतोष सैनी, चन्द्रभान अग्रहरि, अभिनव शाही, अरूण दूबे, लालजी शुक्ला, कमलेन्द्र त्रिपाठी, राजकुमार आदि मौजूद रहे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top