#UttarPradesh : तस्वीरों में देखिए यूपी पुलिस के डीजीपी का विदाई समारोह कार्यक्रम

#UttarPradesh : तस्वीरों में देखिए यूपी पुलिस के डीजीपी का विदाई समारोह कार्यक्रमडीजीपी सुलखान सिंह की विदाई समारोह कार्यक्रम

लखनऊ । यूपी पुलिस की ओर से आज डीजीपी सुलखान सिंह की विदाई समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। लखनऊ के रिज़र्व पुलिस लाइन में विदाई समारोह परेड का आयोजन किया गया। हालांकि डीजीपी सुलखान सिंह 30 सितम्बर को रिटायर हो रहे हैं, लेकिन त्यौहारों के चलते विदाई समारोह का आयोजन एक दिन पहले ही रखा गया है।

मूलरुप से बांदा जिले के रहने वाले सुलखान सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 अप्रैल को जावीद अहमद की जगह प्रदेश का डीजीपी नियुक्त किया था। सुलखान सिंह 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनके कार्यकाल में प्रदेश की पुलिस का मनोबल बढ़ा है। उनकी कार्यशैली को देखा जाये तो पिछले छह माह में उप्र पुलिस ने ताबड़तोड़ 450 से ज्यादा एनकाउंटर को अंजाम देकर 17 से ज्यादा खूंखार अपराधियों को मार गिराया। जबकि 1200 से ज्यादा अन्य अपराधियों को गिरफ्तार कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया।

विदाई समारोह कार्यक्रम के दौरान डीजीपी सुलखान सिंह ने परेड के सभी पुलिस के अधिकारियों को बधाई। डीजीपी ने कहा, "यूपी जैसी पुलिस फोर्स कही नहीं हैं। यूपी पुलिस जैसी के सामने जैसी भी चुनौतियां आई उसने उनका डटकर सामना किया। 1990-93 तक जैसे आतंकवाद का समय रहा उस समय यूपी पुलिस ने उनके ज्वार को वापस भेज दिया। मुझे ऐसे फोर्स का मुखिया बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ मैं बहुत भाग्यशाली रहा।"

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top