सड़कों पर गंदा पानी, हैंडपंप पड़े खराब, प्रधान हैं कि सुनते ही नहीं 

सड़कों पर गंदा पानी, हैंडपंप पड़े खराब, प्रधान हैं कि सुनते ही नहीं बरियारेमऊ के लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है।

अभिषेक तिवारी, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। ब्लॉक सहार के गाँव बरियारेमऊ के लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। एक तरफ जहां गाँव में निकलने के लिए बनाए खड़ंजे की सफाई न होने की वजह से गंदे पानी से भरे पड़े हैं, दूसरी ओर हैंडपंप खराब पड़े हैं।

जिला मुख्यालय से 22 किमी. दूर गाँव बरियारेमऊ में ग्रामीणों के लिए सही रास्ता भी नहीं बना है। ग्राम पंचायत निधि से बनवाए गए खड़ंजों पर घरों से निकले नालों पर गंदा पानी भरा पड़ा है। जहां से निकलना दूभर हो रहा है। इतना ही नहीं, पीने के पानी के लिए भी मशक्कत करनी पड़ती है।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

खराब पड़े हैंडपंपों के लिए पैसा नहीं आया है। इसलिए हैंडपंप सही नहीं कराए गए है। सफाई कर्मी गांव में आता है, लेकिन बड़ा गांव होने की वजह से पूरी सफाई नहीं होती है।
राजेंद्र यादव, प्रधान, बरियारेमऊ

गाँव में खराब पड़े हैंडपंपों को सही कराने के लिए ग्रामीणों ने प्रधान से शिकायत की तो धमकी मिली। इससे ग्रामीण पुनः शिकायत करने भी नहीं गए। वहीं, गांव का कोटा डीलर राशन भी नहीं देता है। प्रधान जिसे कह देता है उसी को राशन दिया जाता है। इसके अलावा किसी को राशन नहीं देता है। गांव के लोग प्रधान की दबंगई से आजिज आ चुके हैं। बरियारेमऊ निवासी मयंक चौबे (28) का कहना है कि हैंडपंपो को सही कराने के लिए कई बार कहा गया लेकिन प्रधान ने एक भी नहीं सुनी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top