Top

मेरठ के डीएम को सौंपा गया जिला पंचायत अध्यक्ष का पद

मेरठ के डीएम को सौंपा गया जिला पंचायत अध्यक्ष का पदमेरठ के डीएम समीर वर्मा ।

मोहित कुमार सैनी

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

मेरठ। जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान का त्यागपत्र राज्यपाल ने मंजूर कर लिया है और मेरठ के डीएम को जिला पंचायत का प्रशासक नियुक्त कर दिया है। जिला पंचायत की राजनीति तेज हो गई है। प्रदेश में भाजपा सरकार आते ही जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं सीमा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आ गया जिस पर शासन की मंजूरी के बाद डीएम ने 24 अप्रैल की तारीख तय की खुद को घिरा देखकर सीमा प्रधान ने अपने पद से इस्तीफा देना ही बेहतर समझा। अध्यक्ष के खिलाफ 30 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए थे। इसके बाद से ही भाजपा खेमा अपना अध्यक्ष बनाने के लिए जोड़तोड़ कर रहा था। अब राज्यपाल ने सीमा प्रधान का इस्तीफा स्वीकार करके मेरठ के डीएम समीर वर्मा को जिला पंचायत का प्रशासक नियुक्त कर दिया गया है।

प्रशासनिक बोर्ड गठन की उम्मीद टूटी

भाजपा खेमे ने पहले प्रशासनिक बोर्ड के गठन की वकालत की थी, लेकिन अब जिला पंचायत में खेमेबंदी देखकर उन्होंने ऐन वक्त पर यह फैसला वापस ले लिया। भाजपाइयों का कहना है कि यदि प्रशासनिक बोर्ड बनता तो इसमें खींचतान के कारण कामकाज नहीं हो पाता इसलिए प्रशासक नियुक्त किया गया। इस्तीफा मंजूर होते ही जिला पंचायत ने सीमा प्रधान के यहां से ड्राइवर और तीन चपरासी वापसबुला लिए हैं साथ ही सरकारी बंगला भी हैंडओवर कराने की कवायद शुरू हो गई है।

अध्यक्ष पद पर बाजी मारने की कोशिश

जिला पंचायत अध्यक्ष को पैदल करने के बाद भाजपा की मंशा अब इस पद पर अपने किसी सदस्य को बैठाने की है। इसके लिए हालात को परखा जा रहा है और अपने अनुकूल माहौल बनाने की तैयारी की जा रही है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.