बनारस के डीएम की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, गाड़ी रोक बुझवाई पेट्रोप पंप पर बाइक में लगी आग

बनारस के डीएम की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, गाड़ी रोक बुझवाई पेट्रोप पंप पर बाइक में लगी आगपेट्रोल पंप में आग बुझवाते डीएम योगेश्वर राम मिश्र 

वाराणसी। वाराणसी में सोमवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। पेट्रोल पंप में एक वाहन में लगी आग को खुद डीएम ने बुझवाकर लोगों की जान बचाई।

जिला मुख्यालय से करीब चार किमी दूर लहुराबीर स्थित पेट्रोल पम्प परिसर में सोमवार सुबह तेल भरवाने के लिए बाइक सवार पहुंचा। अचानक उसकी बाइक में आग लग गई। यह नजारा देख वहां से लोग भागने लगे और तुरंत भगदड़ मच गई। इसी बीच उधर से जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र गुजर रहे थे। उन्होंने गाड़ी रुकवाई और बाहर निकले।

ये भी पढ़ें: ‘डीएम सर, नमस्ते, मेरे माता-पिता नहीं हैं, मुझे आपकी थोड़ी सी हेल्प की जरूरत है...’

सुरक्षाकर्मियों से बाइक को पम्प परिसर से सड़क पर किनारे कराया और फायर इस्ट्रूमेंट मंगवाकर आग बुझवाई। जिलाधिकारी ने बताया कि वह मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा के राजकीय महिला चिकित्सालय में निर्माणाधीन मैटरनिटी विंग के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने जा रहे थे। तभी उनकी नजर रास्ते में पेट्रोल पम्प से इधर-उधर दो चार लोगों और बाइक में लगी आग पर पड़ी। उन्होंने अपनी गाड़ी रुकवा दी। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों की मदद से बाइक को बांस के सहारे पम्प परिसर से धकेलकर बाहर किया। पेट्रोल पम्प पर रखे अग्निशमन यंत्र से बाइक में लगी आग बुझवायी। हालांकि इस दौरान सड़क पर मौजूद लोग तमाशाई बने रहे, लेकिन किसी ने आग बुझाने साहस नहीं दिखाया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top