प्रदेश भर के डीएम अस्पतालों का करेंगे औचक निरीक्षण

प्रदेश भर के डीएम अस्पतालों का करेंगे औचक निरीक्षणस्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह। 

लखनऊ। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और प्राथमिक केन्द्रों के आकस्मिक निरीक्षण के निर्देश सभी जिलाधिकारियों को दे दिये हैं। उन्होंने अस्पतालों में डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ अन्य कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के भी आदेश दिये हैं, ताकि मरीजों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

उन्होंने मण्डलीय अपर निदेशकों को पुरूष एवं महिला डाक्टर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए रोस्टर बनाने पर बल दिया। उन्होंने प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए बायोमीट्रिक्स व्यवस्था करने की व्यवस्था को प्रभावी बनाने के निर्देश दिये।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ये भी पढ़ें: स्मार्टफोन से मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े खतरों का बढ़ रहा जोखिम

स्वास्थ्य मंत्री ने मस्तिष्क ज्वर से प्रभावित 38 जिलों में ब्लड बैंकों के सुचारू रूप से संचालन तत्काल कराने के निर्देश दिये। उन्होंने ब्लड बैंक सेन्टरों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के कार्य को जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इन सेन्टरों पर धन उगाही तथा लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में डिजिटलाइजेशन के कार्य को जल्द पूरा किये जाने के भी निर्देश दिये। सिंह ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को मुख्य सतर्कता अधिकारी जल्द नियुक्त करने के निर्देश दिये।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top