किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे: मुख्यमंत्री

किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे: मुख्यमंत्रीमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल दल बात करते हुए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य सरकार किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देगी। किसानों की अनदेखी किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए। जिला प्रशासन और एनएचआईए किसानों को कानून के अुनसार ही मुआवजा सहित सभी सहूलियत उपलब्ध कराएं। उन्होंने किसानों से भी विकास के कामों में सहयोग करने की अपील की।

शुक्रवार को शास्त्री भवन में ईर्स्टन पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से प्रभावित किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल दल से मुख्यमंत्री वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विकास का लाभ पूरे को मिलता है। इससे नए अवसर पैदा होते हैं। जिसका फायदा भावी पीढ़ी को मिलता है। इससे नए अवसर पैदा होते हैं जिसका फायदा भावी पीढ़ी को मिलता है। विकास परियोजनाओं का पूरा करने में देरी होने से उनकी लागत बढ़ती है, जिसका नकारात्मक असर पूरी अर्थव्यवस्था पर पड़ता है।

खेती किसानी से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बैठक में किसानों ने मुख्यमंत्री से कहा कि उन्हें वर्ष 2013 के भूमि अधिग्रहण कानून के अनुसार मुआवजा देने, रोजगार देने, अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने, एक्सप्रेस वे सथ सर्विस लेन बनाए जाने, एक्सप्रेस वे पर स्थानीय लोगों के लिए टोल फ्री करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि संवाद से ही रास्ता निकलता है। किसानों से उनकी पुश्तैनी जमीन ली जा रही है तो उनसे सीधे बात होनी चाहिए। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि किसानों से सीधे वार्ता करके परियोजना को समय से पूरा करने में सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए और अधिकारियों को किसानों से बातचीत करने में संकोच नहीं करना चाहिए। इस मौके पर मुख्य सचिव राहुल भटनागर, एनएचएआई के अधिकारी और गौतमबुद्ध् नगर के जिलाधिकार उपस्थित थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top